Site icon Bloggistan

Maruti Suzuki ने लांच की एक और CNG कार, हर महीने होगी हजारों की कमाई, जानें

Maruti Suzuki

Maruti Suzuki Tour S (Image-Maruti Suzuki)

Maruti Suzuki Tour S Launched: वर्तमान समय में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक (Electric) और सीएनजी (CNG) गाड़ियों की डिमांड बढ़ गई है. जिसके चलते ज्यादातर कंपनियां सीएनजी और इलेक्ट्रिक मॉडल पर काम कर रही है. इसी लाइनअप में मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सीएनजी सेगमेंट में Maruti Suzuki Tour S टैक्सी को लॉन्च कर दिया है.

Maruti Suzuki our S (Image-CarDekho)

इसका लुक कंपनी की पॉपुलर सेडान डिजायर से मिलता जुलता है. इस टैक्सी कार को कंपनी ने पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट के साथ लांच किया है, जो कई अपडेटेड फीचर से लैस है. ऐसे में आज हम बात करेंगे इस नई सीएनजी टैक्सी के बारे में डिटेल.

फीचर्स और कीमत

कंपनी ने इस नई कार में टिल्ट-एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, स्पीड-सेंसिटिव डोर लॉकिंग, फ्रंट सीटों पर डुअल एयरबैग्स, मैनुअल एयर कंडीशनर, फ्रंट एक्सेसरी सॉकेट, ISOFIX सीट एंकर , ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे कई आधुनिक फीचर्स दिया है. इस कार को दो वेरिएंट – पेट्रोल और सीएनजी में पेश किया गया है. बता दे कि, पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 6.51 लाख रुपये और सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 7.36 लाख रुपये तय की गई है.

Maruti Suzuki: इंजन

कम्पनी ने इस कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल और सीएनजी इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 88.5 बीएचपी की अधिकतम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है. वहीं, सीएनजी मोड पर यह इंजन 76.4 bhp की पावर और 98.5 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बता दे कि, इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी मौजूद है.

वही, इसके माइलेज की बात करें तो इसका पेट्रोल इंजन 23.15 किलोमीटर प्रति लीटर तो सीएनजी इंजन 32.12 किलोमीटर प्रति किलो का दूरी तय करता है. खास बात यह है कि ARAI ने इसके माइलेज को सर्टिफाइड भी कर दिया है.

ये भी पढ़ें : Maruti Ertiga की कीमत जान उड़ जायेगा होश, मात्र इतने रुपए में हो जायेगी आपके नाम ये 7 सीटर कार

Exit mobile version