Site icon Bloggistan

मोटरसाइकिल से नहीं बन रही बात तो ले आइए ये सस्ती कार, फैमिली के साथ घूमने में आएगा मजा

Maruti Suzuki Alto K10 : यदि आप भी अपनी फैमिली के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन मोटरसाइकिल होने की वजह से नहीं जा पा रहे हैं तो आपको कार खरीद लेना चाहिए. आज हम आपको एक ऐसी सस्ती कार के बारे में बताएंगे, जिसकी कीमत 4.42 लाख रुपए से शुरू होती है.

दरअसल हम जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम मारुति सुजुकी अल्टो k10 (Maruti Suzuki Alto K10) है. इस कार में कंपनी ने 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 66bhp की पावर और 89Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसके मोटर को फाइव स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है. यह 24.39 से 33.85 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है.

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक नहीं… इस बाइक के दीवाने हैं लोग, देती है 47KM का माइलेज, मिलते हैं शानदार फीचर्स

Maruti Suzuki Alto K10 : फैमिली के लिए है बेस्ट

मारुति सुजुकी अल्टो k10 को कंपनी एक 5-सीटर कर है जो की फैमिली के लिए बेस्ट हो सकता है. वहीं, इस कार में कई सारे फीचर्स भी मिलते हैं. इतना ही नहीं ये दिखने में भी खूबसूरत है. बता दें, ये पेट्रोल इंजन के अलावा सीएनजी वेरिएंट में भी आती है. वहीं, सुरक्षा के मामले में ये थोड़ा चूक जाती है. जी हां! ग्लोबल NCAP टेस्ट में इसने 2-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है.

Renault KWID से होता है मुकाबला

इस कार का मुकाबला Renault KWID से होता है. भारतीय बाजार में इसकी कीमत 4.17 लाख से शुरू होती है. ये भी एक हैचबैक कार है, जिसमें 8 इंच का टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, ऑटो एंड एप्पल कारप्ले, की लैस एंट्री, मैन्युअल एसी जैसे फीचर्स मिलते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version