Site icon Bloggistan

दमदार इंजन और कातिलाना लुक के साथ मार्केट में बवाल मचा रही है Maruti S presso, मिलते हैं ढेरों फीचर्स

Maruti Suzuki

Maruti S presso

Maruti S presso : भारतीय मार्केट में मारुति सुजुकी की एक से बढ़कर एक शानदार कार मौजूद है जो कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ आती है. साथ ही इनका लुक भी काफी शानदार होता है. ऐसे में अगर आप भी कम कीमत में बेहतर कार खरीदना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में मारुति सुजुकी की एक ऐसे कार के बारे में बताएंगे जो सालों से ग्राहकों की पहली पसंद बनी है. जी हां दरअसल हम जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Maruti S presso है. चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं.

Maruti S presso

Maruti S presso : इंजन

इस कार में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन इंजन दिया गया है जो 68 पीएस की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इसके इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया गया है जबकि 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स को ऑप्शनल रखा गया है. इस इंजन के साथ सीएनजी किट का ऑप्शन भी दिया गया है जो 56.69पीएस का पावर और 82.1 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, इसके साथ केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

ये भी पढ़ें: पावरफुल इंजन के साथ मार्केट में भूचाल मचाने आ रही नई Royal Enfield Classic 650, जानें क्या होगा खास

Maruti S presso : फीचर्स

एस प्रेसो में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस 7-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो और कीलैस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके एएमटी वेरिएंट में स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ईएसपी) और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर दिए गए हैं, जबकि वीएक्सआई प्लस और वीएक्सआई प्लस (ओ) वेरिएंट्स में इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम दिया गया है. मारुति ने इसमें नया केबिन एयर फिल्टर भी दिया है. वही सेफ्टी के लिए इसमें एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मौजूद है.

कितनी है इसकी कीमत

बताते चले कि मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 4.26 लाख रुपये है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 6.12 लाख रुपये रखी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version