Site icon Bloggistan

Maruti Ertiga ने छुड़ाए फीचर्स के मामले में सबके पसीने, गाड़ी के एडवांस फीचर्स मचा रहे हैं हर तरफ तहलका, देखें डिटेल

Best premium MPV cars

Maruti Ertiga

Maruti Ertiga: किसी लंबी ट्रिप पर बहुत लोगों को साथ लेकर जाना हो तो ऐसे में हैचबैक गाड़ी से बात नहीं बनती फिर उसके लिए चाहिए होती है. कोई बढ़िया सी मल्टी पर्पज व्हीकल कार, जो कई लोगों की सिटिंग क्षमता के साथ आती है. लोग ऐसी गाड़ी को खरीदना तो चाहते हैं लेकिन उनके लिए इतना बजट नहीं बन पाता है. आमतौर पर इस तरह की कारें मंहगी आती हैं लेकिन आज हम आपको एक बेहतरीन कार के बारे में बताने वाले हैं. जो 7 सीटर है और बजट में भी बाकी गाड़ियों के मुकाबले कम है. जी हां, हम आपको Maruti Ertiga के फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं.

Maruti Ertiga के ए़डवांस फीचर्स


image- cardekho.com

इस सेगमेंट में ये 7 सीटर कार लंबे समय से ग्राहकों के दिलों पर राज़ करती आ रही है. इसमें 7 इंच का बढ़िया टचस्क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो कि आसानी से एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ देखने को मिलस जाता है. इसमें पैडल शिफ्टर्स, कनेक्टेड कार तकनीक, ऑटो एसी, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस के साथ ईबीडी, क्रूज कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स, दो एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड एकंरेज जैसे फीचर्स मिलते हैं. इसके अलावा अगर आप Maruti Ertiga का टॉप वेरिएंट मॉडल खरीदते हैं तो उसमें दो एक्सट्रा एयरबैग मिल जाते हैं.

कैसा है इंजन

image- cardekho.com

Maruti Ertiga में 1.5 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल माइल्ड तकनीक के साथ प्रदान किया जाता है. इंजन 103 पीएस और 136.8 न्यूटन मीटर का टॉर्क निकालता है. वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 88 पीएस के शक्ति के साथ 121.5 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क निकालता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स
का भी विकल्प ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवाया गया है. सीएनजी वेरिएंट में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की फेसिलिटी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें : खत्म हुआ इंतजार! Maruti Brezza से बदला लेने जल्द आ रही Tata Nexon Facelift, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

माइलेज

माइलेज के लिहाज से देखें तो पेट्रोल वेरिएंट 20.51 किमीप्रति लीटर तो वहीं ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट में घटकर 20.3 किमीप्रति लीटर हो जाता है. वहीं सीएनजी वेरिएंट में 26.11 का माइलेज मिल जाता है. मारुति की इस गाड़ी के प्राइस की बात करें तो 8.64 लाख से शुरू होकर टॉप वेरिएंट के लिए 13.08 लाख तक चले जाता है. कंपनी इस गाड़ी को बहुत सारे वेरिएंट में ऑफर करती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version