ऑटोMaruti engage: किफायती दाम में प्रीमियम गाड़ी चाहिए तो...

Maruti engage: किफायती दाम में प्रीमियम गाड़ी चाहिए तो इससे परफेक्ट नहीं है कोई कार, जल्दी जान लें खासियत

-

होमऑटोMaruti engage: किफायती दाम में प्रीमियम गाड़ी चाहिए तो इससे परफेक्ट नहीं है कोई कार, जल्दी जान लें खासियत

Maruti engage: किफायती दाम में प्रीमियम गाड़ी चाहिए तो इससे परफेक्ट नहीं है कोई कार, जल्दी जान लें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Maruti engage: अगर आप किफायती कीमत में किसी प्रीमियम गाड़ी की तलाश कर रहे हैं तो अपनी इस तलाश को कुछ दिनों के लिए रोक सकते हैं. भारतीय वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आने वाले कुछ दिनों में अपनी सबसे मंहगी गाड़ी को मार्केट में उतार सकती है. बीते दिनों कंपनी की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई थी जिसमें कहा गया कि कंपनी की यह गाड़ी फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश की जाएगी. खबर के मुताबिक इस गाड़ी का नाम मारुति इंगेज हो सकता है जो टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी पर बेस्ड रहेगी.

Maruti engage इंजन और पावरट्रेन

Maruti engage के इंजन और पावरट्रेन की बात करें तो इसमें टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के जैसा ही 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर एटकिन्सन साइकिल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन वितल्प देखने को मिल सकता है. जो 184bhp की शक्ति जेनरेट करने की क्षमता रखता है. जबकि इसका रेगुलर पेट्रोल इंजन 172 bhp/205 न्यूटन मीटर का आउटपुट जेनरेट कर सकता है. इसमें हाइब्रिड के साथ 23.24 किमी/प्रतिलीटर और पेट्रोल के साथ 16.13 किमी/प्रतिलीटर का माइलेज मिल सकता है.

फीचर्स

Maruti engage में फीचर्स के तौर ADAS तकनीक के साथ एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, प्री कोलिशन सिस्टम और रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट,लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और ईबीडी के साथ एबीएस की सुविधा भी मिलेगी. इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एंबियंट लाइटिंग, ड्राइवर की सीट के लिए मेमोरी फंक्शन,पैडल शिफ्टर्स, डार्क चेस्टनट लेदर सीट अपहोल्स्ट्री के साथ डुअल-टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर, पैनोरमिक सनरूफ और पावर्ड टेलगेट, वायरलेस स्मार्टफोन सपोर्ट के साथ 10.1 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की सुविधा देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- KTM 250 Adventure के नए वेरिएंट ने युवाओं के दिलों में मचा दी सनसनी, खरीदने के लिए हो रहे हैं उतावले

इन गाड़ियों से होगी टक्कर

Maruti engage की टक्कर महिंद्रा एक्सयूवी 700 से हो सकती है, जिसमें एक डीजल और एक पेट्रोल इंजन सहित ADAS सिस्टम की तकनीक के साथ कई और जबर फीचर्स मिलते हैं. गाड़ी का डिजाइन मोनोकॉक चेसिस से तैयार किया जा सकता है.

कीमतें

मारुति एंगेज एमपीवी भारत में मारुति सुजुकी की सबसे महंगी कार होगी. इसका बेस वेरिएंट इनोवा हाइक्रॉस से थोड़ा कम हो सकता है तो टॉप हाइब्रिड वेरिएंट थोड़ा महंगा होगा. इसकी कीमतें 18.20 लाख रुपये से 29.50 लाख रुपये के बीच हो सकती हैं. जो एक्स शोरूम के हिसाब से हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you