ऑटोMaruti Engage MPV : शानदार फीचर्स और जबरदस्त लुक...

Maruti Engage MPV : शानदार फीचर्स और जबरदस्त लुक के साथ दिलों पर राज करने आ रही नई मारुति सुजुकी कार, मिलेगा तगड़ा इंजन

Maruti Engage MPV : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी काफी लंबे समय से अपनी एक बेहतरीन एमपीवी पर काम कर रही है. जिससे कयास लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जायेगा.

-

होमऑटोMaruti Engage MPV : शानदार फीचर्स और जबरदस्त लुक के साथ दिलों पर राज करने आ रही नई मारुति सुजुकी कार, मिलेगा तगड़ा इंजन

Maruti Engage MPV : शानदार फीचर्स और जबरदस्त लुक के साथ दिलों पर राज करने आ रही नई मारुति सुजुकी कार, मिलेगा तगड़ा इंजन

Published Date :

Follow Us On :

Maruti Engage MPV : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी काफी लंबे समय से अपनी एक बेहतरीन एमपीवी पर काम कर रही है. जिससे कयास लगाया जा रहा है कि इसे जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जायेगा. दरअसल मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी नई 7 सीटर कार Engage को भारतीय मार्केट में उतार सकती है.

Maruti Engage MPV
Maruti Engage MPV

जिसे बहुत ही शानदार फीचर्स और जबरदस्त इंजन देखने को मिलेगा. इतना ही नहीं कंपनी ने इस कार को शानदार लुक के साथ पेश करेगी, जो मार्केट पर राज करेगी. इसमें ड्राइवर के सेफ्टी के लिए कई सारे सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराया जायेगा. ऐसे में अगर आप भी इस फैमिली कार को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में जान लेना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें : Hero HF Deluxe vs Bajaj Platina 110 में किसे खरीदना होगा बेस्ट, यहां समझें पूरी डिटेल

Maruti Engage MPV : कैसा है इसका इंजन

नई मारुति सुजुकी एमपीवी में 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर एटकिन्सन साइकिल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया जा सकता है. इसका पेट्रोल इंजन 172bhp पावर और 205 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, इसका मजबूत हाइब्रिड वर्जन ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ 184bhp की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होगा. इसका पेट्रोल इंजन 1 लीटर पेट्रोल में 16.13 km का सफर तय करेगा और हाइब्रिड इंजन 23.24kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगा.

Maruti Engage MPV : कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें कई शानदार फीचर्स उपलब्ध कराए हैं. इसमें आपको पैनोरमिक सनरूफ , एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, लेन कीप असिस्ट, प्री कोलिशन सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और ईबीडी के साथ एबीएस, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एंबियंट लाइटिंग, ड्राइवर की सीट के लिए मेमोरी फंक्शन, पैडल शिफ्टर्स, डार्क चेस्टनट लेदर सीट अपहोल्स्ट्री के साथ डुअल-टोन ब्लैक और ब्राउन इंटीरियर और पावर्ड टेलगेट जैसे धांसू फीचर्स दिए जाएंगे. वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट आदि सेफ्टी फीचर्स मौजूद है.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अभी तक इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है. हालंकि, कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसे 18 से 28 लाख रुपए तक कि कीमत पर मार्केट में पेश किया जा सकता है. ऐसे में अगर आप इस गाड़ी को खरीदते हैं तो यह आपको बहुत ही खूबसूरत डिजाइन में मिलेगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you