Site icon Bloggistan

इस रक्षाबंधन को बनाएं और खास, बहन को गिफ्ट करें बेहद कम कीमत में बेहतर रेंज वाली ये Scooter

देश भर में अगस्त महीने के अंत में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाएगा. हम सभी इस बात को जानते हैं कि रक्षाबंधन के दिन हर बहन अपने भाई को राखी बांधकर उसकी लंबी उम्र की कामना करती है. जबकि भाई भी बहन की रक्षा का वादा करता है और उसके साथ-साथ उसे कुछ गिफ्ट भी जरूर देता है. ऐसे में यदि आप इस रक्षाबंधन त्यौहार को अपने लिए खास बनाना चाहते हैं, तो आप अपनी बहन को एक स्टाइलिश स्कूटी (Scooter) गिफ्ट कर सकते हैं. जो आपकी बहन को बेहद पसंद आ सकता है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही स्कूटी लेकर आए हैं जो आपको काफी हद तक मदद कर सकता है.

हीरो की Hero Pleasure+110

हीरो मोटर्स ने अपनी इस स्कूटी को खास कर लड़कियों के लिए ही डिजाइन किया है. इस स्कूटर को कंपनी ने इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया है. जिसकी मार्केट कीमत 54,800 रुपए एक्स शोरूम है. इसके अलावा इस स्कूटर को एडवांस एक्सचेंज टेक्नोलॉजी के साथ-साथ बेहतर माइलेज और एक्सीलरेशन में 10 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की है. जिसे BS6 और 110 सीसी इंजन क्षमता से जोड़ा है. जो 8bhp का पवार और 8.7एनएम का टॉर्क जरनेट करने में सक्षम है.

Yemaha fascino 125

यामाहा की यह स्कूटर एक स्टाइलिश स्कूटर है. जिससे आप 67,230 रुपए एक्स शोरूम की कीमत में खरीद सकते हैं. इसको कंपनी ने 125सीसी क्षमता वाले इंजन से जोड़ा है. जो 8bhp का पवार और 9.7 एनएम का टॉर्क जरनेट करने में सक्षम है. वहीं बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम के लिए इसमें 190 मिमी का डिस्क ब्रेक और रियर में भी ड्रम ब्रेक जोड़ा है. इसमें फ्लू टैंक क्षमता 5.2 लीटर की है.

TVS Scooty Pep plus

टीवीएस मोटर ने इस स्कूटी को खास कर लड़कियों के लिए तैयार किया है. जिसकी वजह क्षमता पर 95 किलोग्राम की है. इस स्कूटी को आराम से सीट ट्रैफिक में भी चलाया जा सकता है. जिसकी कीमत 51,754 रुपए एक्स शोरूम की है. इसे कंपनी ने BS6 और 87.8 सिंगल सिलेंडर सीसी इंजन क्षमता से जोड़ा है. जो 6500 आरपीएम का पवार और 4000 आरपीएम का टॉर्क जरनेट करने में सक्षम है. इसके अलावा इसमें CVT गियरबॉक्स भी दिया हुआ है.

ये भी पढ़े : 99 % लोग कर रहें Car का डोर खोलने में गलतियां, जानें क्या है सही तरीका

Exit mobile version