Site icon Bloggistan

Mahindra Thar 5-Door: जल्द ही मारुति को धूल चटाने आ रही महिंद्रा 5 डोर कार, टेस्टिंग में दिखाया अपना जलवा

Cars Under 10 lakhs

Cars Under 10 lakhs

Mahindra Thar 5-Door: साल 2020 में महिंद्रा ने न्यू जेनरेशन थार (New Generation Mahindra Thar) को लॉन्च किया था, जिसे ग्राहकों ने खूब पसंद किया. महिंद्रा थार की डिमांड इतनी है कि लोग इसे खरीदने के लिए महीनों के वेटिंग पीरियड का इंतजार भी कर रहे हैं.

Mahindra Thar 5-Door (Carwale-Credit)

हालांकि, देखा जाये तो महिंद्रा थार अपने सेगमेंट की सबसे प्रैक्टिकल एसयूवी नहीं है. इसकी सबसे बड़ी वजह है इसका 3 डोर डिजाइन. इस वजह से अधिकतर लोग एक प्रैक्टिकल फैमिली एसयूवी के तौर पर थार को खरीदना पसंद नहीं करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे बाजार में 5 डोर (Mahindra Thar 5-Door) वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी की अधिक डिमांड है.

वैसे, महिंद्रा 5 डोर एसयूवी थार को टक्कर देने मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) आ रही है, जो 5 डोर वर्जन में है. जिसे कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था. खास बात यह है कि, मारुति की यह कार महिंद्रा थार से अधिक प्रैक्टिकल भी है. इसके अलावा फोर्स मोटर्स भी गुरखा एसयूवी को 5-डोर वर्जन में अपडेट कर रही है. जिसमें थार से अधिक सुविधाएं दी जाएंगी, ताकि यह एक परफेक्ट फैमिली कार बन सके.

टेस्टिंग के दौरान किया गया स्पॉट

हाल ही में महिंद्रा थार के 5 डोर वाले मॉडल को टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कम्पनी जल्द ही इसे लॉन्च करने वाली है.

Mahindra Thar 5-Door: कब होगी लॉन्च?

रिपोर्ट्स के मानें तो महिंद्रा थार 5 डोर को कंपनी 3-डोर वर्जन की तरह 15 अगस्त को पेश कर सकती है. वहीं इसकी डिलीवरी अक्टूबर 2023 के आस-पास शुरू की जाएगी. थार 5 डोर के सभी फीचर्स 3 डोर वर्जन के समान होने की उम्मीद लगाई जा रही है. वही कंपनी इसके इंजन में भी कोई बदलाव नहीं करेगी. हालंकि, कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें : Car offers: आने वाले 3 दिनों में ही खरीद लें ये कार, मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानें

Exit mobile version