Site icon Bloggistan

मार्केट में धमाल मचाने जल्द आ रही Mahindra की ये इलेक्ट्रिक कारें, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें खासियत

Mahindra Electric Cars

Mahindra Electric Cars

Mahindra Electric Cars : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए महिंद्रा जल्द ही ईवी मार्केट में भूचाल लाने वाली है. जी हां कंपनी 15 अगस्त को साउथ अफ्रीका में आयोजित होने वाले महिंद्रा के ग्लोबल इवेंट फ्यूचरएस्केप (Mahindra Futurescape) में अपने कई मॉडल से पर्दा उठने वाली है. जिसमें कुछ इलेक्ट्रिक गाड़ियों का नाम भी शामिल है.

Mahindra Electric Cars

बता दें, इस इवेंट में थार इलेक्ट्रिक (Thar Electric) से लेकर लेटेस्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो (Scorpio Pick-Up) का पिक-अप ट्रक अवतार देखने को मिलेगा. इसके अलावा महिंद्रा थार के फाइव-डोर वेरिएंट को भी पेश किया जाएगा. कंपनी की ये कारें जबरदस्त फीचर्स से लैस होगी. साथ ही इसका लुक भी कमाल का होगा. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं….

Mahindra Electric Cars : कैसी होगी THAR Electric

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इवेंट महिंद्रा अपनी लोकप्रिय कार थार को इलेक्ट्रिक वैरिएंट में पेश करेगी. यह कार फोर व्हील ड्राइव (4X4) सेटअप के साथ आयेगी. वहीं, इसमें क्वॉड मोटर का इस्तेमाल किया जा सकता है, आमतौर पर इलेक्ट्रिक फोर व्हील ड्राइव वाहनों में डुअल मोटर सिस्टम का प्रयोग किया जाता है. हालंकि, इसको लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो आपको बता दें, इस कार में मौजूदा मॉडल की तरह ही शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. किंतु, अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

ये भी पढ़ें : जल्द ही ग्राहकों को दीवाना बनाने आ रही Honda की ये नई बाइक, लुक इतना शानदार की देखते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

कैसा होगा Scorpio-N Pick-Up

इस इवेंट में थार के अलावा महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के पिक-अप वर्जन को भी पेश किया जाएगा. हाल ही में कंपनी ने इसका टीजर भी जारी किया था. इस पिक अप को खास तौर पर ग्लोबल मार्केट के लिए बनाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसका कोडनेम ‘Z121’ है और ये लेटेस्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो-एन पर बेस्ड पिक-अप ट्रक होगा. वहीं इस कार में रेगुलर स्कॉर्पियो N की तुलना में कई बदलाव किए जायेंगे. साथ ही इसके फीचर्स और लुक में भी चेंजेज देखने को मिलेगा.

Mahindra Electric Cars : कब होगी ये लॉन्च

बात करें इन दोनों गाड़ियों के लॉन्चिंग को लेकर तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दिया है. किंतु अनुमान लगाए जा रहा है कि इसे 2024 तक पेश कर दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version