Site icon Bloggistan

Luxury Cars: ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, जिसकी कीमत में खरीद लेंगे 10 Fortuner

Luxury Cars

Luxury Cars (google)

Luxury Cars: देश भर में आज कम कीमत साथ-साथ महंगी कीमत वाली लग्जरी Cars की भी कोई कमी नहीं है. दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें गाड़ियों का शौक है और उनमें से लग्जरी गाड़ियों का खासकर. आज बड़े-बड़े एक्टर से लेकर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर तक महंगी से महंगी गाड़ियों को खरीद रहे हैं. जाहिर सी बात है शौक एक ऐसी जिद्द होती है. जिसकी वजह से लोग मजबूर होकर चाहे जितनी कीमत हो उसे खरीद ही लेते है. तो आज हम 2023 में सबसे अधिक पसंद की जानें वाली उन लग्जरी कारों की कीमत के बारे में जानने वाले है. आइए जानते हैं क्या कुछ खास है इन कारों में ?

Luxury Cars

Rolls Royce Boat Tail

दुनिया की सबसे महंगी कारों की सूची में सबसे पहला नाम रोल्स-रॉयस का ही आता है. कंपनी में जब से मार्केट में अपनी पहली कार उतारी है तब से लेकर यह बड़े-बड़े एक्टर्स और बिजनेसमैन की पसंद बन चुकी है. कंपनी ये Rolls Royce Boat Tail मॉडल V12 इंजन से लैस है. जिसकी मार्केट वैल्यू 28 मिलियन यानी की 230 करोड़ रुपए है.

Aston Martin Valkyrie AMR Pro

लग्जरी कारों की लिस्ट में अगला नाम Aston Martin Valkyrie AMR Pro का है. इस कर को आप केवल दो सेकंड में ही जीरो से लेकर 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ा सकते हैं. इसकी कीमत 3.5 मिलियन यानी की 28.72 करोड़ इंडियन रुपए के बराबर है.

ये भी पढ़े : Car Driving सीखने का बना रहे प्लान, तो जान लें इन 10 जरूरी बातों को

Pagani Huarya Roadster BC

यह एक इटालियन कर है इसके दीवाने दुनिया भर के लोग हैं इस कार को लोग लग्जरी कर के दूसरी श्रेणी में रखते हैं. जिसे कंपनी ने V12 इंजन से जोड़ा है. जिसकी कीमत 4 मिलियन डॉलर यानी 32.82 लाख रुपए है.

Bugatti Bolide

यह एक जर्मन कार है, जो स्पीड के मामले में 2.17 सेकेंड में 0 से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ लगा सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड लगभग 480 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसे 4.7 मिलियन डॉलर यानी की 38.55 करोड़ में खरीदा जा सकता है.

Bugatti Divo

लग्जरी कारों की सूची में अगली कार बुगाटी कंपनी को एक स्पोर्ट्स कार है. जिसे कंपनी एक तगड़े W16 इंजन से जोड़ा है. जिसकी मार्केट कीमत 5.4 मिलियन यानी 44.30 करोड़ रुपए है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version