Site icon Bloggistan

Lamborghini Urus S: पलक झपकते ही फुर्र हो जायेगी ये धांसू कार,305KM टॉप स्पीड के साथ मिलेगा दमदार पावरट्रेन

Lamborghini Urus S

Lamborghini Urus S

Lamborghini Urus S: इटली वाहन निर्माता कंपनी Lamborghini हाल ही में अपनी लोकप्रिय कार Urus S (Lamborghini Urus S) से पर्दा उठाया था. तब से लेकर ग्राहक इस शानदार कर का इंतजार कर रहे थे. जिस वजह से कंपनी ने इसकी लोकप्रियता को देखते हुए मार्केट में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार में बेहतरीन फीचर्स के साथ साथ जबरदस्त पावरट्रेन उपलब्ध कराया है. साथ ही यह कार कई एडवांस फीचर्स से लैस है. इतना ही नहीं कंपनी की इस कार में आपको 350 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी प्रदान कराई है, जो युवा पीढ़ी को काफी पसंद आयेगी. ऐसे में चलिए इस शानदार गाड़ी के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Lamborghini Urus S

Lamborghini Urus S : फीचर्स

Lamborghini Urus S में कंपनी ने कमाल के फीचर्स दिए हैं. इसमें एंटी थेफ्ट अलार्म नोटिफिकेशन, कफ्यू अलर्ट, वॉलेट एलार्म, स्पीड अलर्ट, प्राइवेट अमरजेंसी कॉल, स्टोलन व्हीकल लोकेटर, ऑनलाइन रोड एसिसटेंस दिए हैं. इतना ही नहीं इस कार में दो स्क्रीन दी गई है जिसमें एक में इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, तो दूसरे में एसी, सीट्स, टेंपरेचर कंट्रोल के फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. यह कार ADAS सिस्टम से लैस है.

ये भी पढ़ें: Matter Aera: नई गियर वाली इलेक्ट्रिक बाइक जल्द देगी मार्केट में दस्तक, धाकड़ रेंज के साथ जानें कीमत

Lamborghini Urus S: पावरट्रेन

नई लैम्बोर्गिनी उरूस एस को आकर्षित बनाने का भरपूर कोशिश किया गया है. इस कार में कंपनी ने 21 इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं. इसके साथ ही इस कार में काफी तगड़ा पॉवरट्रेन भी दिया गया है. इसमें 3996 सीसी आठ सिलेंडर ट्विन टर्बो चार्ज्ड इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 656.62 बीएचपी की पावर पर 850 एऩएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. खास बात यह है कि यह कार मात्र 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

कितनी है इसकी कीमत

अगर इसके कीमत को लेकर बात की जाएं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार को करीब 4.18 करोड़ रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version