Site icon Bloggistan

Kinetic E-Luna : एक बार फिर से नए अवतार में ग्राहकों पर जादू चलाने लौट आई लूना, कीमत इतना कम कि देखते ही उछल पड़ेंगे

Kinetic E-Luna

Kinetic E-Luna

Kinetic E-Luna : मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड खूब बढ़ गई है. जिस वजह से नई कंपनी से लेकर पुरानी कंपनी तक नई नई गाड़ियों को कर रही है. इसी कड़ी में पुणे स्थित Kinetic Group (काइनेटिक ग्रुप) की ईवी ईकाई Kinetic Green (काइनेटिक ग्रीन) अपने Luna (लूना) को एक बार फिर से नए अवतार में पेश करने वाली है. बीते जमाने की आकॉनिक टू-व्हीलर काइनेटिक लूना अत्यधिक लोकप्रिय उत्पाद अब इलेक्ट्रिक दोपहिया के रूप में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालांकि इस बार यह गाड़ी इलेक्ट्रिक अवतार में पेश होने वाली है. जिसे e-Luna (ई लूना) के नाम से जाना जाएगा. जिसकी जानकारी काइनेटिक ग्रीन की संस्थापक और सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए दी है.

Kinetic E-Luna : ई लूना का हुआ ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मोटवानी ने ओरिजिनल काइनेटिक लूना पर सवार अपने पिता और काइनेटिक समूह के संस्थापक अरुण फिरोदिया की एक तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा है, “अतीत से एक विस्फोट !! “चल मेरी लूना” और इसके निर्माता.. मेरे पिता, पद्मश्री श्री अरुण फिरोदिया! काइनेटिक ग्रीन से कुछ क्रांतिकारी और रोमांचक खबर के लिए इस स्पेस को देखें… आप सही हैं… यह है “ई लूना!!!”

ये भी पढ़ें : Matter Aera : 150KM की रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आई नई बाइक, शानदार फीचर्स से लूट लेगी ग्राहकों का दिल

एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक मोपेड

बात करें इसके लुक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दे, कंपनी ने फिलहाल इसके लुक की जानकारी नहीं दी है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि आगामी इलेक्ट्रिक दोपहिया ओरिजिनल मॉडल की तरह एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक मोपेड होगा. वहीं, उम्मीद है कि इस मॉडल का उत्पादन पुणे में काइनेटिक ग्रीन के प्लांट में होगी.

Kinetic E-Luna : कैसी होगी ई-लूना

आने वाली काइनेटिक ई लूना बी2बी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को जोरदार टक्कर देगी. वहीं, कंपनी इसे भी पेट्रोल इंजन उबड़-खाबड़ रास्ते में भी उड़ान भरने वाली बनाएगी. फिलहाल कंपनी ने इसके इंजन, रेंज और फीचर्स की कोई जानकारी नहीं दी है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें एक से बढ़कर एक कमाल के फीचर्स देखने को मिलेंगे.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version