ऑटोKia Sportage : किआ की ये कार मार्केट में...

Kia Sportage : किआ की ये कार मार्केट में मचाने आ रही बवाल, डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में ये हैं बड़े बदलाव, जानें कब होगी लॉन्च

Kia Sportage : भारत में एसयूवी की मांग हाल के वर्षों में काफी बढ़ी है, मुख्य रूप से बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रवेश के कारण. इतना ही नहीं कई वाहन निर्माता कम्पनी बढ़ते डिमांड को देखते हुए नई नई एसयूवी पेश कर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही हैं.

-

होमऑटोKia Sportage : किआ की ये कार मार्केट में मचाने आ रही बवाल, डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में ये हैं बड़े बदलाव, जानें कब होगी लॉन्च

Kia Sportage : किआ की ये कार मार्केट में मचाने आ रही बवाल, डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में ये हैं बड़े बदलाव, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Kia Sportage : भारत में एसयूवी की मांग हाल के वर्षों में काफी बढ़ी है, मुख्य रूप से बाजार में कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रवेश के कारण. इतना ही नहीं कई वाहन निर्माता कम्पनी बढ़ते डिमांड को देखते हुए नई नई एसयूवी पेश कर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही हैं. जिसमें एक नाम किआ स्पोर्टेज (Kia Sportage) का भी है. यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय मध्यम आकार की एसयूवी में से एक है, जिसे अब मार्केट में पेश करने की तैयारी चल रही है.

Kia Sportage
Kia Sportage

ऐसे में अगर आप भी किसी फैमिली कार के तलाश में हैं तो किआ स्पोर्टेज एक बढ़िया विकल्प हो सकता है. इसका लुक काफी शानदार है. इसमें धांसू इंजन के साथ साथ शानदार फीचर्स भी मौजूद है. इसके अलावा स्पोर्टेज में क्रिस्प हैंडलिंग और स्मूद राइड के साथ ड्राइविंग का शानदार अनुभव भी मिलेगा. हालांकि यह बाजार की सबसे शक्तिशाली कार नहीं हो सकती है.

Kia Sportage : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इस कार को बेहद ही एडवांस फीचर्स से लैस कर तैयार किया है. इसमें लंबी सवारी के लिए आरामदायक सीटें दी गई है. साथ ही आकर्षक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में डोर अजर, ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्मार्ट एंट्री के साथ एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, आठ-स्पीकर जेबीएल प्रीमियम साउंड सिस्टम, टचस्क्रीन सैटेलाइट नेविगेशन, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, फ्रंट फॉग लाइट्स,क्रूज नियंत्रण जैसे कई फ्यूचर मौजूद है. वहीं, कंपनी ने इस कार में सुरक्षा का खास ख्याल रखा है.

ये भी पढ़ें: Baaz: मार्केट में बवाल मचाने आ गया सस्ता EV Scooter, एक साथ मिलेंगे ढेरों फीचर्स,नहीं होगी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत

Kia Sportage : कैसा है इसका इंजन

किआ स्पोर्टेज में कम्पनी विभिन्न प्रकार के ड्राइवट्रेन विकल्प प्रदान करेगी, हालंकि कंपनी की तरफ से टेक्निकल जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु कुछ एक्सपर्ट का कहना है कि भारत में इस कार को 2.0-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन के साथ पेश किया जायेगा, जो 184 बीएचपी की पावर और 392 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करेगी. साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस SUV को भारत में मैनुअल और स्वचालित दोनों पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा.

भारत में कब होगी किआ स्पोर्टेज लॉन्च

किआ स्पोर्टेज की लॉचिंग को लेकर बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दिया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे अगले महीने 11 जुलाई 2023 को लॉन्च किया जायेगा. यह एक खूबसूरत गाड़ी है, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉन्च होने के बाद यह मार्केट में धमाल मचा देगी.

कितनी होगी कीमत और मुकाबला

एक नजर अगर इसके कीमत पर डाले तो बता दें, इस गाड़ी को 25 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. हालंकि यह मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताई जा रही रिपोर्ट के अनुसार है. क्योंकि कम्पनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. वहीं लॉन्च होने के बाद यह कार अलकज़ार, हैरियर और स्कॉर्पियो-एन को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you