Site icon Bloggistan

ये है भारत की पहली ल्यूमिलर पेंट से सुसज्जित Mahindra Thar, लुक इतना आकर्षक की देखते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

Mahindra Thar

Mahindra Thar with Lumilor paint

Mahindra Thar : भारतीय बाजार में महिंद्रा की कई कारें पॉपुलर है लेकिन थार (Mahindra Thar) का बात ही अलग है. 4×4 एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा की थार सबसे अधिक लोकप्रिय है. बता दें, पहली बार इसे वर्ष 2020 में लॉन्च किया गया था तब से लेकर आज तक इसमें कई बार संशोधन किए जा चुके हैं. बता दें, शुरुआती दिनों में जब इसे लॉन्च किया गया था तब इसकी प्रतीक्षा अवधी काफी अधिक थी लेकिन वर्तमान में ये ऑफ रोडिंग समूहों में एक बहुत ही आम एसयूवी बन गई है. वहीं, आपको बता दें एक बार फिर से एक थार को मॉडिफाई किया गया है जो रात में सड़कों पर चलते वक्त चमकती है. ऐसे में चलिए एक नजर इसके वीडियो पर डालते हैं.

Mahindra Thar with Lumilor paint

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हाल ही में एक्सप्लोर द अनसीन 2.0 ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस कार का वीडियो शेयर किया है. वीडियो में यूट्यूबर ने अपनी थार को मॉडिफाई किया है. बता दें, उन्होंने अपनी एसयूवी में ल्यूमिलोर तकनीक का इस्तेमाल किया है. ल्यूमिलोर तकनीक वो टेक्निक है जिसमें गाड़ी पर दुसरे रंगों का पेंट किया जाता है जो रात के समय चमकती है. बता दें, इस पेंट का उपयोग सवारी हेलमेट को रंगने के लिए किया जाता है. इस तरह का पेंट गाड़ी पर करना बहुत मुश्किल भरा काम है. ब्लॉगर को ये आइडिया विदेशों में इस्तेमाल किए जा रहे इस टेक्निक का वीडियो देखकर आया है.

ये भी पढे़ : Bajaj Pulsar N150 : मार्केट में भौकाल मचाने आ गई नई पल्सर बाइक, जानें कीमत और खासियत

विमानों में किया जाता है इस टेक्निक का इस्तेमाल

आपको बता दें, इस तकनीक का इस्तेमाल खासकर विमानों में किया जाता है क्योंकि ये कम ऊर्जा में बड़े क्षेत्र को रोशन करने का काम करती है. बता दें, ब्लॉगर ने फ्रंट ग्रिल को रैंगलर-प्रकार की इकाई से बदल दिया है और ऊर्ध्वाधर स्लैट्स को ल्यूमिलर पेंट फिनिश दिया है. इसके साथ ही फ्रंट कैलीपर में भी लाइट के साथ एक समान सेक्शन मिला है. जबकि एसयूवी के साइड में जंगली पैटर्न दिया गया है जो ऑफ-रोड ट्रैक जैसा दिखता है. वहीं, कार के बंपर पर यूटबर ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम लिखा है. जो दिखने में काफी आकर्षक लगता है.

मिलता है पावरफुल इंजन

महिंद्रा थार में 2.0 लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो 150बीएचपी की पावर और 320एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि इसमें 2.2 लीटर इंजन दिया गया है जो 130बीएचपी की पावर और 300एनएम का टॉर्क पैदा करता है. इसके अलावा इसके निचले वेरिएंट में 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 117बीएचपी की पावर और 300एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाली इस कार में 4WD की सुविधा दी गई है. Mahindra Thar 4× 4 की शुरुआती कीमत 10.98 रुपए है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version