Site icon Bloggistan

Hyundai-Tata Car: कम कीमत में हुंडई और टाटा की इस कार ने मचाया गदर, जानें खासियत

Hyundai-Tata Car

Hyundai-Tata Car (Image-Official Website)

Hyundai-Tata Car: भारत में ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्हें एसयूवी गाड़ी पसंद है, क्योंकि यह कंफर्ट के मामले में नंबर वन होती है. लेकिन इसकी कीमत अधिक होने के कारण लोग इन महंगी एसयूवी को खरीदना नहीं चाहते हैं और वे सस्ती एसयूवी की तलाश में लगे रहते हैं. ऐसे में अगर आप भी किसी सस्ती एसयूवी का तलाश कर रहे हैं तो आज हम आपको ऐसी ही कारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 6 लाख के आस पास है. खास बात यह है कि, ये कार सस्ती होने के साथ साथ किफायती भी है. ऐसे में आइए इन कारों के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Hyundai-Tata Car: हुंडई आई 20 :

Hyundai i20 (Image-Official Website)

अगर आप भी किसी सस्ती किफायती एसयूवी की तलाश में है, तो बता दे कि हुंडई की ये कार आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है. बता दे कि Hyundai i20 में कंपनी ने तीन इंजन का इस्तेमाल किया है. इसमें 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन 82 bhp की पॉवर और 115 Nm का टार्क पैदा करने का काम करता है, 1.5-लीटर डीजल इंजन 99बीएचपी की पॉवर और 240 एनएम का टार्क जेनरेट कर सकता है, वही, 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 118 bhp की पॉवर और 172 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम है. बता दे कि, कम्पनी ने इसमें 6-स्पीड iMT यूनिट और 7-स्पीड DCT यूनिट और 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट का ऑप्शन दिया है. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम का मूल्य 7.53 लाख रुपये है.

टाटा पंच:

Tata Punch (Image Credit-Tata)

भारत में टाटा मोटर्स की कार को सबसे अधिक पसंद की जाती है. कंपनी अपने किफायती एसयूवी से ग्राहकों का दिल जीत रही है, जिसमें टाटा पंच (Tata Punch) भी शामिल है. बता दे कि इस कार में एक 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 86PS की पॉवर 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया गया है. वही इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. बता दे कि इस कार की कीमत 6 लाख (एक्स शोरूम) रुपये है.

ये भी पढ़ें : Hero Passion Pro: छप्परफाड़ ऑफर! 80 हजार की इस बाइक को मात्र 20 हजार में खरीदें, जानें कैसे?

Exit mobile version