Site icon Bloggistan

हुंडई कर गई बड़ा ‘खेल’, 16 जनवरी को लेकर आ रही अपनी यह नई SUV कार

Hyundai Creta facelift: क्रेटा हुंडई की हाई सेल एसयूवी में से एक है। अब इसके नए अपडेट वर्जन के लॉन्च डेट लीक हुई है। बताया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस धांसू कार का नया वर्जन साल 2024 में लॉन्च करेगी। यह 16 जनवरी को पेश होगा। इस कार में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कार में टर्बो इंजन का ऑप्शन

जानकारी के अनुसार नई कार का पावरट्रेन से पुरानी कार के मुकाबले एक जैसा ही है। बस नई कार के फ्रंट लुक्स और रियर लाइट समेत कई इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव किए गए हैं। नई कार में 1.5 लीटर का इंजन मिलेगा। यह केवल पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में मिलेगा। कार का टर्बो इंजन भी आएगा।

हिल होल्ड असिस्ट और अलॉय व्हील

2024 Hyundai Creta में सनरूफ मिलेगी। इसमें बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। यह कार बाजार में Kia Seltos को टक्कर देती है। इसमें अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर और 360 डिग्री कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे। कार में हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रोनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल का ऑप्शन आता है। बता दें हिल होल्ड के फीचर से ऊंचाई पर कार पीछे नहीं खिसकती है।

ये भी पढ़ें: रतन टाटा ने गरीबों को दिया शानदार उपहार, ₹1.50 लाख में मिल रही 315KM की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार

सात वेरिएंट आते हैं

नई कार में 6 स्पीड और 7 स्पीड दोनों गियरबॉक्स मिलेगा। कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन का ऑप्शन होगा। फिलहाल बाजार में जो कार मौजूद है उसका बेस मॉडल 10.87 लाख और टॉप मॉडल 19.20 लाख रुपये (दोनों एक्स शोरूम) में मिलता है। इस बिग साइज एसयूवी में सात वेरिएंट मिलते हैं।

ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज

Hyundai Creta में 6 मोनोटोन कलर मिलते हैं, यह कार 1 डुअल टोन कलर में ऑफर की जा रही है। हाल ही में इसका एडवेंचर एडिशन लॉन्च किया गया था। इसमें 8 वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ रियर सीट पर ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज मिलता है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version