Site icon Bloggistan

Honda Monkey : अपने कातिलाना अंदाज से मार्केट में धमाल मचाने आ गई होंडा की ये अनोखी बाइक, जानें खासियत

Honda Monkey

Honda Monkey

Honda Monkey : होंडा ने हाल ही में अपनी मशहूर बाइक Honda Monkey के नए लाइटनिंग एडिशन को थाईलैंड के मार्केट में पेश किया है. कंपनी ने इस बाइक को काफी आकर्षक तरीके से पेश किया है जिसे देखते ही आपको पसंद आ जायेगी. बता दें, यह बाइक महज 125 सीसी की है किन्तु इसमें कई खासियत मौजूद है. वहीं कंपनी ने इसमें नया पेंट स्कीम, कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं. तो आइये जानते हैं कि आखिर इस बाइक में क्या है ख़ास

Honda Monkey

Honda Monkey : इंजन

इसमें मौजद इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें 125cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 9.2 bhp की पावर और 11 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके इन्ही को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : जल्द ही मार्केट में धुआं उड़ाने आ रही Hero Karizma, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें

Honda Monkey : डिजाइन

बात करें इसकी डिजाइन के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने इस बाइक को ब्राइट येलो कलर के शेड के साथ ग्लॉसी फीनिश दिया है. इसके अलावा इसमें अप-साइड-डाउन (USD) फार्क, फ्यूल टैंक, साइड पैनल्स, स्विंगआर्म और रियर शॉक ऑब्जर्वर पर भी येलो शेड आदि मौजूद है. साथ ही इसमें हेडलैंप, इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्रेक और क्लच लिवर इत्यादि पर क्रोम का बखूबी प्रयोग किया गया है.

कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी एक लिए बता दें, कंपनी ने इसे 108,900 भाट (तकरीबन 2.59 लाख रुपये) की कीमत में लॉन्च किया है. इसके स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 99,700 भाट (2.38 लाख रुपये) है. वहीं भारत के लॉन्चिंग को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version