Site icon Bloggistan

Honda Elevate: मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का पसीना छुड़ाने, जल्द आ रही धाकड़ होंडा SUV, जानें क्या होगा खास

Honda Elevate

Honda Elevate

Honda Elevate: ऑटो इंडस्ट्री में होंडा मोटर्स का काफी दबदबा है. कंपनी आय दिन किसी न किसी गाड़ी को लॉन्च करते रहती है. इसी कड़ी में कंपनी ने एक और एसयूवी से पर्दा उठा दिया है. जिसे जल्द ही लॉन्च किया जायेगा. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे साल के मध्य में लॉन्च करेगी. इस अपकमिंग कार का नाम SUV Elevate है, जो जल्द ही भारत के सड़को पर दिखाई देगी. एक्सपर्ट्स कि मानें तो लॉन्च के बाद ये कार सीधी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) को टक्कर दे सकती है. साथ ही यह कार बहुत ही एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में धमाल मचाने आयेगी.

Honda Elevate

Honda Elevate Design

अगर बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो बता दें, नई होंडा एलिवेट की डिजाइन काफी शानदार है. इसके फ्रंट में ब्रांड लोगो के साथ चौड़ा ग्रिल दिया जाएगा. साथ ही इसमें LED हेडलैंप, गोल फॉग लैंप और डीआरएल भी दिया जायेगा. लंबाई के मामले में ये एसयूवी करीब 4.3 मीटर तक लंबी हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Car Puchasing Tips: कार खरीदने से पहले रखेंगे इन बातों का ध्यान,तो नहीं होगा कोई नुकसान, जानें

फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो बता दें, कंपनी ने इसे एडवांस फीचर्स से लैस करके बनाया है. इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा. साथ ही इस कार में आपको एडीएएस सिस्टम भी मिलेगा जो कार को सुरक्षा के मामले में बेहतर बनाएगा. इसमें ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ऑटो हाई बीम, 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग भी दिए जा सकते हैं.

Honda Elevate Engine

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो, बता दें कंपनी इसमें धाकड़ इंजन प्रदान कर सकती है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इस कार में 1.5 लीटर आईवीटेक पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी. साथ ही 1.5 लीटर एटकिंसन इंजन भी देखने को मिल सकता है. इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जोड़ा जाएगा. साथ ही दूसरा इंजन हाईब्रिड तकनीक के साथ पेश किया जा सकता है.

कीमत

अगर बात करें इस नई अपकमिंग एसयूवी के कीमत के बारे में तो बता दें, कंपनी ने इस कार की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version