Site icon Bloggistan

लो जी मिल गई हरी झंडी ! Elevate के नाम से मार्केट में तहलका मचाने आ रही Honda की नई SUV, जानें फीचर्स और कीमत

Honda Elevate

Honda Elevate

Honda Elevate SUV : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार इंडिया (Honda Cars India) अपनी नई मिड साइज एसयूवी को इंडियन मार्केट में उतारने के लिए बिलकुल तैयार है. जिसकी जानकारी कंपनी ने ऑफिशियल अनाउंसमेंट के जरिए दी है. बता दें, इस अपकमिंग कार को Elevate के नाम से लॉन्च किया जाएगा. भारत में इसे 6 जून को लॉन्च किया जायेगा. यानी आपको इस कार के लिए अभी एक महीने और इंतजार करने होंगे.

Honda Elevate

लॉन्च होने के बाद इस कार में कई शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे. इतना ही नहीं यह कार जबरदस्त लुक के साथ मार्केट में बवाल मचाएगी. वहीं, कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि यह कार Hyundai Creta, Kia Seltos और Maruti Suzuki Grand Vitara जैसी गाड़ियों को जोरदार टक्कर देगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, नई मिड साइज एसयूवी कंपनी के नई सिटी सेडान वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने वाली है. यह कंपनी के ग्लोबल लाइनअप में WR-V और HR-V के बीच आएगी. नई एलिवेट एक प्रॉपर एसयूवी क्रेडेंशियल्स के साथ आएगी. वहीं, इसका डिजाइन सीआर-वी और एचआर-वी सहित कंपनी के कई मॉडल्स से प्रेरित होकर तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें : खत्म हुआ इंतजार! Maruti Brezza से बदला लेने जल्द आ रही Tata Nexon Facelift, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है, जो ग्राहकों को कई तरह से सुविधा प्रदान करेगी. इसमें एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले देखने को मिलेगा. साथ ही इलेक्ट्रिक सनरूफ, ADAS के ढेर सारे फीचर्स सहित 360 डिग्री कैमरा और ब्लाइंड स्पॉट्स का पता लगाने के लिए होंडा का लेन वॉच सिस्टम भी मौजूद होगा. इसके अलावा इसमें 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, वीएसएम, हिल लॉन्च असिस्ट और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे सिस्टम देखने को मिलेंगे.

Honda Elevate SUV : कैसा है इसका इंजन

आने वाली इस कार में सिटी सेडान वाला 1.5-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो 121 bhp पॉवर और 145 Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा. सिटी हाइब्रिड की तरह, नई होंडा एलिवेट में भी एक मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5 लीटर एटकिंसन साइकिल इंजन दिया गया है, जो पेट्रोल इंजन के साथ 98bhp की पॉवर और हाइब्रिड के साथ 109bhp की पॉवर जेनरेट करता है. साथ ही इसमें 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है, जो 120bhp पॉवर और 173Nm का टार्क जेनरेट करेगा.

Honda Elevate SUV : कीमत और मुकाबला

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 12-19 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद बेस्ट सेलिंग कार हुंडई क्रेटा को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version