Site icon Bloggistan

Honda की इस नई कार ने लॉन्च से पहले ही मार्केट में मचाया धमाल, जानें कीमत और फीचर्स

देश की लोकप्रिय चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने अपने एलीवेट (Honda Elevate) मॉडल के प्रोडक्शन का काम शुरू कर दिया है. यह प्रोडक्शन का काम राजस्थान राज्य के टपूकड़ा मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में शुरू किया गया है. होंडा एलीवेटर मॉडल कंपनी की एक मिड साइज एसयूवी के रूप में सामने आएगी. हालांकि आने के बाद ही अनुमान लगाया जा रहा है कि यह कार कैसी होने वाली है और इसमें क्या-क्या फीचर्स देखने को मिल सकता है.

कब होगी लॉन्च और कब से शुरू होगी डिलीवरी?

होंडा कंपनी की यह मिड साइज एसयूवी एलीवेट (Honda Elevate) मॉडल की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है. ग्राहक इस मॉडल की बुकिंग ऑनलाइन माध्यम और कंपनी की लीडरशिप वेबसाइट से जाकर बुक कर सकते हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनो में इस मॉडल की लॉन्च के बाद डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी.

ये भी पढे़ : OLA के ग्राहकों को लगा झटका, कंपनी ने बंद किया दमदार रेंज वाला ये स्कूटर

Honda Elevate का इंजन

कंपनी की होंडा एलीवेट मॉडल के इंजन के बारे में बात किया जाए तो कंपनी की ओर से इस मॉडल में 1.5 लीटर I VTEC DOHC का एक दमदार पेट्रोल इंजन जोड़ा गया है. जो 119 बीएचपी का पावर और 145 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके अलावा इसमें 6 स्पीड मैनुअल CVT भी जोड़ा गया है.

Honda Elevate इंटीरियर और कलर

एलिट मॉडल के इंटीरियर की बात की जाए तो इसके अंदर एक बड़ा केबिन दिया गया है. इसके अलावा इसके अंदर 10.25 इंच का टच स्क्रीन इनपुटमेंट सिस्टम और सिंगल पेन सनरूफ के अलावा फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी कई सुविधाएं भी मिल जाएगी. वहीं कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें कंपनी ने प्लैटिनम व्हाइट पर्ल , लूनर सिल्वर मैटेलिक, रेडिएट रेड मैटेलिक, ऑब्सिडियन ब्लू पर्ल, गोल्डन ब्राउन मैटेलिक दिया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version