Site icon Bloggistan

सभी स्कूटर्स की छुट्टी करने आ जल्द आ रहा Honda Activa Electric, शानदार फीचर्स से होगा लैस, जानें कब होगा लॉन्च

Honda Activa Electric

Honda Activa EV (Credit -BikeDekho)

Honda Activa Electric : पेट्रोल डीजल के बढ़ते कीमत को देखते हुए, ज्यादतार ग्राहक इलेक्ट्रिक, सीएनजी गाड़ियों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं. जिस वजह से कंपनियां भी धीरे धीरे डीजल, पेट्रोल इंजन के अलावा इलेक्ट्रिक, सीएनजी मॉडल पर काम कर रही है. आपको बता दे आज मार्केट में ऐसी कई इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, बाइक्स और कार मौजूद है, जो पेट्रोल, डीजल के मुकाबले कई गुना बेहतर परफार्मेंस देते हैं. बताते चले अब मशहूर कंपनी होंडा ने भी इस सेगमेंट में कदम रख दी है.

Honda Activa Electric

देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले एक्टिवा के इलेक्ट्रिक वर्जन (Honda Activa Electric) को लेकर सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे थे. लेकिन अब होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरों की माने तो होंडा जल्द ही सबकी चहेती एक्टिवा की इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर सकती है. बताया जा रहा है कि इसी 29 मार्च को होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक की लॉन्च को लेकर बड़ी घोषणा करेगी. हालांकि कंपनी ने अभी भी इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है.

होंडा की एक प्रेजेंटेशन लीक होने के बाद दावा किया जा रहा है कि, इसी महीने कंपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक के बारे में जानकारी देगी. हालांकि इससे पहले एक्टिवा स्मार्ट हाईब्रिड स्कूटर के लॉन्चिंग के दौरान हॉन्डा के अधिकारी अत्सुशी ओगाटा ने कहा था कि वह 2024 तक मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर आएगी. लेकिन, कंपनी ने यह जा कारी नहीं दिया कि अपकमिंग स्कूटर को किस प्लेटफार्म पर तैयार किया जायेगा.

Honda Activa Electric: फीचर्स और कीमत

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक में एलईडी हेडलैंप और एनालॉग ओडोमीटर के साथ स्पीडोमीटर और टैकोमीटर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. यह स्कूटर फिलहाल स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट जैसे वेरिएंट्स में आता है. जिसकी कीमत 74,536 रुपये से 80,537 रुपये के बीच है. हालांकि इलेक्ट्रिक वर्जन में इसकी कीमत अधिक हो सकती है.

विदेशी बाजार में भी लॉन्च होगी ये स्कूटर

बताते चले, Activa Electric को कंपनी वैश्विक स्तर पर लॉन्च करेगी. क्योंकि एक्टिवा केवल भारत में ही नहीं पूरे विश्व में मशहूर है. ऐसे में हॉन्डा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वर्जन लोगों को काफी पसंद आ सकता है और इसकी पॉपुलैरिटी मौजूदा मॉडल के तरह ही बरकरार रहने की उम्मीद लगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें : OMG! 70KM माइलेज के साथ बजाज की CT110X बनी सड़कों की बादशाह, कम कीमत में मिल रहा धाकड़ परफार्मेंस

Exit mobile version