ऑटोजल्द ही मार्केट में सड़को की रानी Honda Activa...

जल्द ही मार्केट में सड़को की रानी Honda Activa 7G की होगी एंट्री, 55kmpl के माइलेज के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Honda Activa 7G : जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा की Activa को भारत में शायद ही कोई नहीं जानता है. स्कूटर सेगमेंट में एक्टिवा का अलग ही क्रेज दिखाई पड़ता है.

-

होमऑटोजल्द ही मार्केट में सड़को की रानी Honda Activa 7G की होगी एंट्री, 55kmpl के माइलेज के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

जल्द ही मार्केट में सड़को की रानी Honda Activa 7G की होगी एंट्री, 55kmpl के माइलेज के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa 7G : जापान की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा की Activa को भारत में शायद ही कोई नहीं जानता है. स्कूटर सेगमेंट में एक्टिवा का अलग ही क्रेज दिखाई पड़ता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें इसे सबसे पहले साल 2000 में लॉन्च किया गया था. जिसके बाद से कम्पनी लगातार इसके अपडेटेड वर्जन को मार्केट में पेश कर रही है. जिसके बाद खबरें निकल कर आ रही है कि कम्पनी जल्द ही एक्टिवा के 7G वेरिएंट (Honda Activa 7G) को लॉन्च करेगी. जारी टीजर के अनुसार, विशेषज्ञों का मानना है कि इसमें 6G की अपेक्षा इसमें अधिक फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Honda Activa 7G
Honda 7G

हालंकि, लुक मौजूदा मॉडल के तरह ही बरकरार रहेगा. वहीं, यह अपकमिंग स्कूटर पहले की अपेक्षा ज्यादा माइलेज ऑफर देगी. ऐसे में अगर आप भी एक्टिवा खरीदना चाह रहे हैं तो कुछ दिन रुकना ही ठीक होगा. वरना आपको पछताना पड़ सकता है, क्योंकि मौजूदा मॉडल की अपेक्षा इसमें कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेगा. वहीं, इस स्कूटर की कीमत 80 हजार के आस पास होने की उम्मीद लगाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: मात्र ₹20 हजार में घर ले जाएं शानदार Honda Activa, बच्चे देखते ही बोल पड़ेंगे, Wow! पापा यू आर ग्रेट

कैसा है इसका डिजाइन?

मौजूदा मॉडल की तरह अपकमिंग होंडा एक्टिवा 7g के लुक में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालंकि, कयास लगाए जा रहे हैं कि नई स्कूटर को युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है.

Honda Activa 7G : फीचर्स

होंडा के इस अपकमिंग स्कूटर में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बीटी कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग जैसे फीचर्स देखने को मिल सकता है. इसके अलावा इसमें हाई-स्पीड स्टेबिलिटी और बेहतर राइड क्वालिटी के लिए ब्रांड इसे कुछ बड़े टायर्स के साथ अपग्रेड मिल सकता है.

कैसा है इसका इंजन

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो बता दें, कंपनी ने इसमें 109.51cc पीजीएम Fi Fan cooled इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो 8000rpm पर 7.79 bhp और 5250 rpm पर 8.79Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम होगी. इसके अलावा, नए एक्टिवा को हाइब्रिड सेटअप मिलने की भी उम्मीद है. साथ ही इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल कैपेसिटी भी होगा. इसका इंजन BS6 पर बेस्ड है.

Honda Activa 7G : कीमत और लॉन्चिंग

अगर बात करें इसके लॉचिंग के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसको लेकर खुलासा नहीं किया है. हालंकि, उम्मीद है कि इसे जल्द ही लॉन्च किया जायेगा. वहीं, कीमत की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम्पनी इसे 80 हजार रुपए की कीमत पर लॉन्च कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 85km/h है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you