Site icon Bloggistan

Activa 125: स्टूडेंट और कर्मचारियों के लिए इससे बढ़िया स्कूटर नहीं मिल सकता, देंखे धांसू फीचर्स

Honda Activa 125

Honda Activa 125

Activa 125: होंडा के एक नए स्कूटर को लेकर मार्केट में खासा बज देखने को मिल रहा है. कंपनी जल्द ही Activa 125 को 7 जी के साथ पेश करने की योजना पर काम कर रही है. ये स्कूटर कई साल पहले बाजार में उतारा गया था हालांकि, कंपनी अब इसको नए लेटेस्ट फीचर्स के साथ दोबारा लेकर आ रही है तो चलिए जान लेते हैं इसमें अपग्रेड के तौर पर क्या कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है.

Activa 125 ये हो सकता है बदलाव

image credit google

कंपनी का ये स्कूटर बीते कई सालों से सड़कों पर फर्राटे भर रहा है. लोग इस स्कूटर को आज भी उतना ही प्रेम करते हैं जितना की शुरुआत में इसको पसंद किया गया था. इसकी अच्छी डिमांड को देखते हुए कंपनी इसको नए अपग्रेड के तौर पर लेकर आने वाली है. खबर है कि इसमें इंजन को लेकर अपडेट देखने को मिल सकता है. इसके इंजन को BS6 2 के आधार पर पर तैयार किया जा रहा है. इसमें एंटी थेप्ट अलार्म की सुविधा देखने को मिल सकती है. वहीं इंजन के तौर पर देखें तो इसमें 125 सीसी का इंजन जो कि 6250 आरपीएम पर 8,19 Bhp तक की शक्ति देने में सक्षम होगा. इसमें सीवीटी ट्रांसमिशन का फीचर भी उबलब्ध है.

एक बार में कर सकेंगे 251 किमी यात्रा

image credit google

इस स्कूटर के टैंक को एक बार फुल भरवाकर इससे करीब 251 किमी की यात्रा कर सकते हैं. वहीं कुछ जगह कहा जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक वेरिएंट में भी लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दें कि, कंपनी ने इस स्कूटर की एक प्राइवेट इवेंट में पेश किया था.

ये भी पढ़ें: Maruti Suzuki: टोयोटा और मारुति की इस जुगलबंदी से ग्राहकों को मिलेगी कम दाम में इनोवा जैसी एमपीवी कार, देखें पूरी खबर

कीमत और संभावित लॉन्च डेट

image credit google

इस स्कूटर के बारे में कुछ भी आधिकारिक तौर पर नहीं कहा गया है लेकिन अनुमान है अगले कुछ महीनों में ये बाजार में दस्तक दे सकता है. वहीं इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आस पास हो सकती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version