Site icon Bloggistan

Hero Electric Scooters: हीरो के इन तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर से मार्केट का पारा हुआ हाई, जानें दमदार खासियत

Hero Electric Scooters

Hero Electric Scooters

Hero Electric Scooters: देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर कामों हीरो मोटोकॉर्प इन दिनों अपनी गाड़ियों को लेकर काफी सुर्खियों में है. बढ़ते इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग को देखते हुए हीरो भी इस सेगमेंट पर जोरो शोरो से काम कर रही है. जिसके परिणाम स्वरूप हीरो ने एक साथ तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय मार्केट में पेश कर दिया है, जो ऑप्टिमा सीएक्स 5.0 (Optima CX5.0),ऑप्टिमा सीएक्स 2.0 (Optima CX2.0) और एनवाईएक्स (NYX) इलेक्ट्रिक हैं.

Hero Electric Scooters

अपने सेगमेंट में इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का मुकाबला ओला एस1, ओकिनावा रिज, एम्पेयर मैग्नस, बाउंस इंफिनिटी जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगा. ऐसे में देखना यह है कि इन स्कूटर्स की तरह इसमें भी कुछ खास मौजूद है या नहीं? तो चाहिए बिना देर किए इन तीनों स्कूटर्स के बारे में पूरी डिटेल से जानते हैं.

एडवांस टेक्नोलॉजी से हैं लैस ये स्कूटर्स

जैसा कि आप सबको मालूम ही होगा कि इन दिनों मार्केट में किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की काफी डिमांड बढ़ गई है. जिस वजह से सभी कंपनियां अपने अपने स्कूटर्स में कुछ खास करने का प्रयास करती है. ऐसे में अब हीरो ने भी 3 स्कूटर को पेश किया है जिसमें देखना जरूरी है कि यह अन्य स्कूटर से कैसे अलग है?

बता दे हीरो के ये तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में जापानी टेक्नोलॉजी के साथ, जर्मन ECU टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह स्कूटर काफी खास है. बता दे ऑप्टिमा 5.0 को ड्यूल बैटरी के साथ, ऑप्टिमा 2.0 को सिंगल बैटरी और एनवाईएक्स 5.0 को भी ड्यूल बैटरी सेट-अप के साथ पेश किया गया है. ऐसे में आप इस स्कूटर को दूर के सफर के लिए बेफिक्र होकर ले जा सकते हैं.

कैसी है बैटरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑप्टिमा 5.0 में 3 kWh की C5 लिथियम आयन बैटरी दी गई है. जिसे फुल चार्ज होने में करीब 3 घंटे का समय लगता है. वहीं ऑप्टिमा 2.0 को चार्ज करने में करीब साढ़े चार घंटे का समय लगता है. वहीं एनवाई एक्स 5.0 में 3 kWh की बैटरी दी गई है, जिसे चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है.

Hero Electric Scooters: फीचर्स

अगर बात करें, इसमें मौजूद फीचर्स के बारे में तो बात दे कंपनी ने इस स्कूटर को कई एडवांस फीचर्स के साथ तैयार किया है जो मार्केट में खलबली मचाएगी. वहीं, बात करें इसमें मौजूद सेफ्टी फीचर्स कि तो बता दे इसमें बैटरी सेफ्टी अलार्म, ड्राइव मोड लॉक, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन और साइड स्टैंड सेंसर जैसे फीचर्स मौजूद है. इसके अलावा आप हीरो के ऑप्टिमा 5.0 को डार्क मैट ब्लू और मैट मैरून कलर में, ऑप्टिमा 2.0 को डार्क मैट ब्लू और चारकोल ब्लैक कलर में और एनवाईएक्स 5.0 को चारकोल ब्लैक और पर्ल वाइट जैसे कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकते हैं.

इन स्कूटर्स से होगा मुकाबला

इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पेश हुए हीरो के इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का मुकाबला ओला एस1, ओकिनावा रिज, एम्पेयर मैगनस, बाउंस इंफिनिटी जैसे अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से होगा.

Hero Electric Scooters: कीमत

कंपनी के इस धाकड़ स्कूटर्स को अपने सेगमेंट की सबसे किफायती गाड़ी के लिस्ट में शामिल किया जा रहा है. जिनकी शुरुआती कीमत 85 हजार रुपये से 1.30 लाख रुपये तक है. कंफर्ट सेगमेंट स्कूटर की कीमत 85 हजार रुपये और सिटी स्पीड स्कूटर सेगमेंट की कीमत को 1.05 से 1.30 लाख रुपये के बीच रखा गया है.

ये भी पढ़ें : Hyundai Grand i10 Nios vs Tata Tiago में कौन सी कार आपके लिए है बेहतर, समझे फीचर्स से लेकर परफॉर्मेस तक का डिफरेंस

Exit mobile version