Site icon Bloggistan

लड़कियों को इंप्रेस करने जल्द आ रहा Hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार की देखते ही हो जायेंगे फैन

Hero Electric AE

Hero Electric AE

Hero Electric AE-8 : मार्केट में बढ़ते इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड को देखते हुए दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो (Hero) ने भी इस सेगमेंट में अपना कदम बढ़ा दिया है. कंपनी बहुत जल्द अपना एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने का प्लान बना रही है. इस स्कूटर को कंपनी शानदार लुक के साथ-साथ बेहतरीन फीचर्स में उपलब्ध कराएगी. इतना ही नहीं इस स्कूटर का प्राइस 1 लाख से भी कम होगा. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं…

दरअसल , हम जिस स्कूटर के बात कर रहे हैं उसका नाम हीरो इलेक्ट्रिक AE – 8 Neo Retro हो सकता है. बता दें, पहली बार कंपनी ने इस स्कूटर को ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था. फिलहाल कंपनी के तरफ से इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है, किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे ₹70000 की कीमत पर पेश किया जाएगा.

ये भी पढे़ : Skoda Slavia Matte Edition और Volkswagen Virtus GT Plus में कौन है ज्यादा परफेक्ट? तुरंत पढ़ें

Hero Electric AE-8 देगा 80km का माइलेज

वैसे तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Hero Electric AE-8) के पावर ट्रेन और रेंज की जानकारी सामने नहीं आई है. किंतु, रिपोर्ट से मुताबिक ये सिंगल चार्ज में 80 किलोमीटर की दूरी तय करेगा. वही इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकती है. बात करें इसमें मिलने वाले ब्रेकिंग सिस्टम की तो आपको बता दे स्कूटर के दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक मिलने की उम्मीद है.

इन फीचर्स के साथ आएगा

बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स की तो आपको बता दे, फिलहाल कंपनी ने इसके फीचर्स से पर्दा नहीं उठाया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें फुल एलईडी हेडलाइट, एलइडी डीआरएल और फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जायेंगे. वहीं, ये स्कूटर नीले रंग में आएगा, जो झट से लड़कियों को इंप्रेस करेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version