ऑटोधाकड़ रेंज के साथ मार्केट में धमाल मचाने आ...

धाकड़ रेंज के साथ मार्केट में धमाल मचाने आ रही Gogoro 2 Series स्कूटर, जानें फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक की पूरी डिटेल

Gogoro 2 Series : ताइवानी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कम्पनी Gogoro के स्कॉयट को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. कम्पनी की कई गाडियां मार्केट में पहले से ही मौजूद है, जो घरेलू बाजार में धमाल मचा रही है.

-

होमऑटोधाकड़ रेंज के साथ मार्केट में धमाल मचाने आ रही Gogoro 2 Series स्कूटर, जानें फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक की पूरी डिटेल

धाकड़ रेंज के साथ मार्केट में धमाल मचाने आ रही Gogoro 2 Series स्कूटर, जानें फीचर्स से लेकर लॉन्चिंग तक की पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Gogoro 2 Series : ताइवानी इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कम्पनी Gogoro के स्कॉयट को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. कम्पनी की कई गाडियां मार्केट में पहले से ही मौजूद है, जो घरेलू बाजार में धमाल मचा रही है. जिसे देखते हुए कंपनी ने मौजूदा मॉडल गोगोरो 1 को नए अवतार में पेश करने का फैसला किया है. इस नई मॉडल का नाम गोगोरो 2 सीरीज (Gogoro 2 Series) रखा गया है. समान दिखने वाली यह स्कूटर मौजदा मॉडल की अपेक्षा कम खर्चीला है. साथ ही इसे पहले से और ज्यादा किफायती बनाया गया है. खास बात यह है कि इसे मेंटेन करने ने अधिक खर्च भी नहीं आता है. इतना ही नहीं इसे काफी शानदार लुक के साथ पेश किया है, जो मार्केट में कमाल दिखाने में सफल होगी.

Gogoro 2 series
Gogoro 2 series Electric Scooter (Image-Gogoro)

कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसमें काफी एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है, जो इसे और भी शानदार बनाती है. इसमें फीचर्स के तौर पर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल एसएमएस अलर्ट, ओटीए, एक्सटर्नल स्पीकर जैसे फीचर्स मौजूद है. इतना ही नहीं, इसमें स्पीडमीटर, हैंडल बार स्विच, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल स्मार्ट कीलेस, स्यूक्योरिटी बूस्ट, ऑटो हैंडल लोक आदि फीचर्स देखने को मिलेगा. वहीं, सेफ्टी फीचर्स के तौर पर कोमोबी ब्रेक सिस्टम, चार्जिंग प्वाइंट, इंटरनेट कनेक्टिविटी, फाइंड माय स्कूटर आदि भी देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Jetson One : हवा में उड़ने वाली EV Car की हुई धमाकेदार एंट्री, जबरदस्त पावर और परफार्मेंस के साथ कीमत कर देगा आपको हैरान

Gogoro 2 Series : पावर और बैटरी

अगर बात करें इसमें मौजूद बैटरी के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 7.0kW के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. जो 3000rpm पर 196 एनएम (व्हील) टॉर्क जनरेट करता है. यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. वहीं यह सिंगल चार्ज में 170km की दूरी तय करने में सक्षम है.

Gogoro 2 Series : डाइमेंशन और कैपेसिटी

बात करें इसके डाइमेंशन और कैपेसिटी के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह स्कूटर बूट स्पेस के साथ आती है. इसका width – 670mm, Length- 1880mm, Height- 1090mm है. इसका वजन 122kg है. इसमें समान रखने के लिए 25 लीटर का एक्स्ट्रा स्टोरेज भी दिया गया है. ऐसे में अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाह रहे हैं तो आपको यह Grraphite,Icy Grey कलर में मिलेगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

अगर बात करें इसके कीमत के बारे के तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसके कीमत को लेकर खुलासा नहीं किया है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 1.50 हजार की कीमत पर पेश किया जाएगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह ओला S1 को टक्कर देगी.इसकी क़ीमत कीमत 1.18 लाख रूपए है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you