Site icon Bloggistan

800KM की रेंज के साथ मार्केट में तहलका मचाने आ रही Fiat Electric Car, कई खासियतों से होगी भरपूर,जानें

Electric Car

Electric Car

Fiat Electric Car : मौजुदा समय में भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी बढ़ गई है. जिस वजह से आय दिन कोई न कोई कंपनी मार्केट में गाड़ियों को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि वाहन निर्माता कंपनी Fiat एक बार फिर से घरेलू बाजार में अपनी पकड़ बनाने के लिए एक नई इलेक्ट्रिक कार को पेश कर रही है. बता दें, इस कार को काफी एडवांस फीचर्स के साथ तैयार किया गया है. साथ ही इसका लुक काफी आकर्षक है. वहीं इसे STLA मीडियम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है. नए मॉड्यूलर और स्केलेबल प्लेटफॉर्म में प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल भी देखने को मिल जाएंगे.

Fiat Electric Car

Fiat Electric Car : खासियत

बात करें इसकी खासियतों के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें भरपूर खूबियों को एड किया है. हालांकि, अभी तक इसकी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपने कार में किफायती बैटरी का इस्तेमाल करेगी जो सिंगल चार्ज में करीब 800 किमी तक की रेंज तय करने में सक्षम है. इतना ही नहीं इस कार के बाद जीप कंपास (Jeep Compass) और सिट्रोएन कारें (Citroen Cars) भी इसी प्लैटफॉर्म पर तैयार की जायेंगी.

ये भी पढ़ें : Bajaj Pulsar P150 को धूल चटाने आ गई Honda SP 160 बाइक, जानें फीचर्स

कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने अपनी इस आगामी इलेक्ट्रिक कार की कीमतों के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं किया है. किंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे लगभग 20 से 25 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, इसके लॉन्चिंग को लेकर भी कोई खबरें सामने नहीं आई है. इतना ही नहीं लॉन्च के बाद ये कार जीप कंपास (Jeep Compass) और बीवाईडी एट्टो 3 (BYD Atto 3) जैसी गाड़ियों को जोरदार टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version