Site icon Bloggistan

मार्केट में हड़कंप मचाने आ रही रही ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 1200KM की रेंज, कीमत मात्र ₹3.47 लाख

FAW Bestune Xiaoma Mini EV : हम सभी इस बात को जानते हैं कि भारत इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. वर्तमान में कई ऐसी कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रहे हैं. साथ ही मार्केट में लॉन्च भी कर रहे हैं. हाल ही में टाटा मोटर्स ने बताया कि वो बहुत जल्द ही देश की सस्ते सस्ती इलेक्ट्रिक कार को पेश करेगी. आने वाली ये कार सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर का रेंज देगी.

एक तरफ जहां पर टाटा की सस्ती इलेक्ट्रिक कार का इंतजार कर रहे हैं वहीं, दूसरी ओर चीनी मार्केट में फर्स्ट ऑटो वर्क्स ने माइक्रो EV सेगमेंट में अपना अधिपत्य बढ़ाने की कोशिश में लगी है. बता दें, कम्पनी ने बेस्टयून ब्रांड के तहत शाओमा (Xiaoma) इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है. आपको बता दें, इसकी प्री सेल शुरू हो गई है.

ये भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक छोड़ इस 5 सीटर कार को खरीदने के लिए जुटी ग्राहकों की भीड़, देती है 25KM का माइलेज, जानें कीमत

Xiaoma Electric Car : कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस ईवी की कीमत 30 हजार से 50 हजार युआन है. भारतीय मुद्रा में देखें तो इसकी कीमत लगभग 3.47 लाख से 5.78 लाख रुपए है. FAW शाओमा का सीधा मुकाबला वूलिंग होंगगुआंग मिनी EV से होता है. वर्तमान में ये चीन में सबसे अधिक बिकने वाली कार है.

सिंगल चार्ज में 1200KM का रेंज

बेस्ट्यून शाओमा FME प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें ईवी और रेंज एक्सटेंडर डेडीकेटेड चेचिस शामिल किए गया हैं. इससे पहले NAT नाम की राइड हेलिंग EV को इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. FME प्लेटफॉर्म के दो A1 और A2 सब प्लेटफॉर्म है. रिपोर्ट के मुताबिक, ये सिंगल चार्ज में 800Km और एक्सटेंडर 1200KM से अधिक रेंज देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version