Site icon Bloggistan

Electric Scooter: ड्राइविंग लाइसेंस का झंझट होगा खत्म,बस खरीदना होगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर,1 बार चार्ज में दौड़गा कितने किलोमीटर

Avon E Plus

Avon E Plus

Electric Scooter: अगर आप कोई शानदार फीचर्स वाला स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए हम एक बेहतरीन रेंज और फीचर्स के साथ पेश किए जाने वाला स्कूटर लेकर आ गए हैं. ये स्कूटर इलेक्ट्रिक वेरिएंट अवतार में लॉन्च किया गया है. खास बात है कि इस स्कूटर की बैटरी एक बार की चार्जिंग में ठीक-ठाक रेंज प्रदान कर देती है तो चलिए जान लेते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से जानकारी.

स्कूटर के फीचर्स

avon e plus

जिस इलेक्ट्रिक अवतार में पेश किए जाने वाले स्कूटर के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं. उसका नाम Avon E Plus है. ये मोपैड स्कूटर 48 वोल्ट और 12 एएच की लीथियम आयन वाली बैटरी पैक के साथ ऑफर किया जाता है. 220 वाली बैटरी को पावर इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया जाता है. इसमें बीएलडीसी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी के हिसाब से इस बैटरी को फुल चार्ज करने में तकरीबन 4 से लेकर 6 घंटे तक वक्त लग जाता है. इसमें 5 लीटर की सामान रखने के लिए बूट स्पेस प्रदान किया जाता है. खास बात है कि इस मोपैड स्कूटर में साइकिल जैसे पैडल भी दिए गए हैं. जिनके सहारे आप इसे नॉर्मल साइकिल की तरह भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

स्मार्ट फीचर्स भी हैं कमाल

avon e plus

इस स्कूटर में स्मार्ट फीचर्स के तौर CBS यानि कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम और फ्रंट में इसके ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है वहीं रियर में भी यही सेम फीचर देखने को मिल जाता है. इस स्कूटर को बनाने में एल्युमीनियम मैटेरियल का यूज़ किया गया है. यही वजह है ये वजन में भी काफी हल्का है.

ये भी पढ़ें : Yamaha Neo: नए रंग में यामाहा नियो ने मार्केट में मारी एंट्री, लुक देख लोगों के छूटे पसीने, देखें फीचर्स और कीमत

लाइसेंस की नहीं है जरूरत

इस स्कूटर को चलाने के लिए किसी भी तरह के लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती है और न ही इसके लिए कोई अन्य दस्तावेज चाहिए होता है. बता दें ये स्कूटर एक बार की फुल चार्जिंग में तकरीबन 50 किमी तक की रेंज प्रदान करता है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 24 किमी प्रति घंटा है. इसकी कीमत के बारे में बात करें तो इस मोपेड को मात्र 25,000 रुपये में आप कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीदकर अपना बना सकते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version