Site icon Bloggistan

पेट्रोल भरवाते भरवाते हो गए हैं तंग, तो देखें ये बेस्ट Electric Scooter,जानें कीमत और फीचर्स

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की बिक्री तेजी से बढ़ रही है. जिसके पीछे कई वजह है. एक तो लोग पेट्रोल की कीमत का मार पिछले 2 साल से झेल रहे हैं. अब ऐसे में लोगों को राहत देने के लिए कंपनियां अपनी आने वाली बाइक्स को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही हैं. जिसे लोगों द्वारा खूब पसंद भी किया जा रहा है. अगर आप भी पेट्रोल से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अपने लिए एक बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद सकते हैं. आइए आज हम कुछ ऑप्शन लेकर आए हैं जो आपकी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में मदद कर सकते हैं.

हीरो विडा वी 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्ट्रिक स्कूटर की सूची में पहला नाम भारतीय टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो की हीरो विडा वी 1 का है. जिसे सिंगल चार्ज में 165 किलोमीटर तक आसानी से दौड़ी जा सकता है. हालांकि इसकी कीमत 1.26 लाख रुपए एक्स शोरूम हैं. जिसे ग्राहकों के बीच खूब पसंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़े : अब पेट्रोल का झंझट खत्म, लोग पसंद कर रहें 370km रेंज वाली ये E-bike,जानें कीमत और फीचर्स

ओला S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर

OLA कंपनी इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट के लिए काफी चर्चित है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सूची में दूसरा नाम ओला S1 प्रो का है इसके अलावा S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मौजूद है. जिसे एक बार के फुल चार्ज में 181 किलोमीटर से लेकर 141 किलोमीटर तक दौड़ी जा सकता है. जिसकी कीमत 1.40 लाख रुपए से एक्स शोरूम है.

टीवीएस आईक्यूबी इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगला नाम TVS Motor की टीवीएस आईक्यूबी इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे एक बार के फुल चार्ज में लगभग 145 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है. यह स्कूटर मार्केट में आसानी से उपलब्ध है, जिसे आप 1.22 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत पर खरीद सकते हैं.

एथर 450 एस इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस लिस्ट में अगला नाम एथर 450 एस इलेक्ट्रिक स्कूटर का है. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार के फुल चार्ज में लगभग 146 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय कर सकता है. जिसकी कीमत मार्केट में 1.28 लाख एक्स शोरूम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version