ऑटोEeco: ये 7 सीटर कार स्कॉर्पियो को चटा रही...

Eeco: ये 7 सीटर कार स्कॉर्पियो को चटा रही है धूल, कीमत भी कम और फीचर्स में भी है दम, पढ़ें डिटेल

-

होमऑटोEeco: ये 7 सीटर कार स्कॉर्पियो को चटा रही है धूल, कीमत भी कम और फीचर्स में भी है दम, पढ़ें डिटेल

Eeco: ये 7 सीटर कार स्कॉर्पियो को चटा रही है धूल, कीमत भी कम और फीचर्स में भी है दम, पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Eeco: सस्ती कारों की चाहत हर कोई रखता है. इस चाहत को कंपनियां पूरा भी करती रहती है लेकिन कुछ कारें ऐसी भी होती हैं. जो कम कीमत में तो आती ही हैं, साथ ही कई कमाल के फीचर्स भी साथ लेकर आती है. कम कीमत में ग्राहक को बढ़िया फीचर्स भी साथ मिल जाए तो इससे अच्छा क्या ही हो सकता है. सस्ती कारों की लिस्ट में शामिल मारुति सुजुकी वेगनआर को अप्रैल महीने में सबसे अधिक सेल किया गया है. वहीं दूसरे और तीसरे पायदान पर भी मारुति की स्विफ्ट और बलेनो रही है.

समझें किसका है रुतबा

Eeco
Eeco

जानकर हैरानी होगी अप्रैल माह में 7 सीटर सेगमेंट में लोगों के द्वारा मारुति की ईको पर खूब भरोसा जताया गया है. बता दें बीते साल अप्रैल माह में 11,154 युनिट्स ईको कार सेल की गई थीं लेकिन इस बार कंपनी 10.504 युनिट्स ही बेचने में सफल रही है बावजूद इसके ये सबसे अधिक बिकने वाली 7 सीटर कार रही है. गिरावट के बाद भी इस कार का बाकी कारों को यूं पीछे छोड़ना दिखाता है लोग 7 सीटर सेगमेंट में कार को कितना महत्व दे रहे हैं.

दूसरे पायदान पर स्कॉर्पियो का कब्जा

Eeco
Eeco

मारुति सुजुकी की ईको के बाद दूसरे नंबर लोगों ने स्कॉर्पियो की जमकर खरीददारी की है. इसकी कुल 9,617 युनिट्स सेल की गई है. जबकि तीसरे पायदान पर महिंद्रा बोलेरो को खरीदा गया है. इसकी ग्राहकों ने 9,054 युनिट्स को खरीदा है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है सबसे अधिक बिकन वाली कारों में मारुति सुजुकी का दबदबा है.

ये भी पढ़ें : धमाकेदार ऑफर! मात्र ₹2 लाख में घर ले जाएं चमचमाती Hyundai Creta, घरवाले देखते ही हो जायेंगे खुश

मारुति सुजुकी की ईको माइलेज में दमदार

मारुति सुजुकी की ईको की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत 5.27 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं इसका 1.2 लीटर का डुअल जेट इंजन 80.76PS की अधिकतम पावर के साथ 104.4 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है. इसमें सीएनजी विकल्प भी उपलब्ध है. जिससे 71.65PS की शक्ति और 95 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न होती है. 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आने वाली ईको पेट्रोल से 20.20kmpl दे सकती है. इसे ARAI से प्रमाणित किया गया है. वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 27.05km/kg का माइलेज दे सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you