Site icon Bloggistan

Cheapest diesel cars: लोगों की पहली पसंद बन चुकी हैं ये कारें, देखें कीमत और खासियत

Cheapest diesel cars

Cheapest diesel cars (google)

Cheapest diesel cars: सड़क पर आज के समय 100 में से 80 गाड़ियां डीजल इंजन से चलने वाली देखने को मिल जाती है. लोग भी पेट्रोल, सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में डीजल इंजन वाली कारों को खरीदना बेहद पसंद करते हैं. खास तौर पर मार्केट में कंपनियां डीजल इंजन वाले ब्रांड को उतरती है और लोगों से अच्छा रिस्पांस भी मिलता है. तो आज हम ऐसे ही कुछ डीजल कारों के बारे में बात करेंगे जो हमारे लिए और कीमत के लिए खासकर पसंद की जाती हैं. आइए जानते है.

सस्ती कारों की सूची

• Tata Altoz

इस लिस्ट में टाटा मोटर्स (Tata motors) की टाटा अल्ट्रोज देश की सबसे सस्ती डीजल कार मानी जाती है. इसके अलावा यह कंपनी की सबसे छोटी और विकलौती कार के रूप में देखी जाती है, जिसे कंपनी डीजल इंजन विकल्प के साथ पेश की है. जिसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन और 5 स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स जोड़ा गया है. जिसकी कीमत 8.80 लाख रुपए से लेकर 10.47 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

ये भी पढ़े: Car tyre puncture tips: लॉन्ग ड्राइव पर आचनक पंचर हो जाएं कार के टायर, तो ऐसे मिनटों में करें ठीक

• Mahindra Bolero और Mahindra Neo

लिस्ट में अगला नाम महिंद्रा बोलेरो और बोलेरो नियो कार का है. जिसे 1.5 लीटर 3 सिलेंडर डीजल इंजन से जोड़ा गया है. जो 7 सीटर ऑप्शन में पेश है, जिसकी कीमत 9.63 लाख रुपए से लेकर 12.24 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

• Mahindra XUV 300

वहीं अगली कार महिंद्र एक्सयूवी है जो डीजल वेरिएंट में पेश की गई है. जिसे 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. इसकी कीमत 9.95 लाख रुपए से लेकर 14.89 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

• Tata Nexon

अगली कार भी टाटा मोटर्स (Tata motors) की टाटा नेक्सॉन है. जो देश में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी के लिए जानी जाती है. इसे मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसकी कीमत 11 लाख रुपए से लेकर 15.50 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version