Site icon Bloggistan

Kia Seltos vs Hyundai Creta को खरीदने में हो रहा है कन्फ्यूजन ,तो ना करें चिंता,जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Kia Seltos vs Hyundai Creta

Kia Seltos vs Hyundai Creta

Kia Seltos vs Hyundai Creta : अगर आप किसी कम कीमत में बढ़िया गाड़ी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन कुछ कन्फ्यूजन के कारण सही गाड़ी का चुनाव नहीं कर पा रहे हैं, तो यह आलेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस खबर में दो ऐसी एसयूवी के बारे में बताएंगे, जो अपनी अपनी सेगमेंट की बेस्ट गाड़ी है. और खास बात यह है कि, इन गाड़ियों को ग्राहकों से खूब प्यार भी मिल रहा है.

Kia Seltos vs Hyundai Creta

जी हां, आज हम आपको जिस कार के बारे में बताने जा रहे हैं. उसका नाम किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) और हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) है. दोनों कार फीचर्स, माइलेज, कीमत के मामले में एक दूसरे को टक्कर देती है. जिस वजह से ग्राहक कन्फ्यूज हो जाते हैं कि कौन सी कार (Kia Seltos vs Hyundai Creta) खरीदें. ऐसे में आज हम यहां इन दोनों कारों के बीच तुलना करेंगे और आपको बताएंगे कि आपके लिए कौन सी कार बेस्ट है. तो चलिए बिना देर किए समझते हैं इन कारों में छोटी छोटी अंतर को…

Kia Seltos vs Hyundai Creta : इंजन

अगर बात करें इन दोनों एसयूवी में मौजूद इंजन के बारे में, तो बता दे कम्पनी ने Hyundai Creta में 1493 सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 4 सिलेंडर के साथ आती है. इस कार का पहला इंजन 1.5 लीटर क्षमता वाला है. इसका इंजन 4000rmp पर 113 पीएस की पावर और 2750rmp पर 250एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मौजूद है.

वही kia Seltos में 1493cc के इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 4000rpm पर 113bhp का पावर और 2750rpm पर 250NM का टॉर्क जनरेट करता है. इसका पहला इंजन 1.5 लीटर के इंजन के साथ आता है, जिसमें चार सिलेंडर मौजूद है. यह कार भी 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के साथ आती है.

Kia Seltos vs Hyundai Creta : फीचर्स

हुंडई क्रेटा में दिए गए फीचर्स की बात करें, तो इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा इसमें पैनोरमिक सनरूफ, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक वायरलैस चार्जिंग, कार कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, ऑटो हेल्थी एयर प्यूरीफायर, एलईडी मैप और रीडिंग लैंप्स, वेंटिलेटेड सीटें जैसे फीचर्स मौजूद है.

वही kia Seltos में कंपनी ने 20.32cm का स्मार्ट हेडअप डिस्प्ले सिस्टम दिया है, जिसके साथ 360 डिग्री कैमरा, हैड अप डिस्प्ले, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा इसमें सनग्लास होल्डर, एलईडी रूम लैंप्स, एलईडी कंसोल लैंप्स, एयर कंडीशनर, साउंड सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, जैसे कई फीचर्स मौजूद है.

माइलेज और कीमत

हुंडई क्रेटा की माइलेज की बात करें, तो कंपनी का दावा है कि ये 16.8 km/l का माइलेज देती है. वहीं, क्रेटा की शुरुआती कीमत 10.84 लाख रुपये से शुरू है, जो टॉप मॉडल में 19.13 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, किआ सेल्टॉस के माइलेज को लेकर कम्पनी का दावा है कि, ये कार 20.8 km/l का माइलेज देती है.बात इसकी कीमत की करें तो बता दे kia Seltos की शुरुआती कीमत 10.69 लाख रुपये है, वही इसके टॉप मॉडल की कीमत 19.15 लाख रुपये है.

कौन है सबसे बेस्ट?

जैसा कि ऊपर इन दोनों कारों के बीच अंतर बताया गया है, उससे उम्मीद है कि आपको आपके सवाल के जवाब मिल गए होंगे. अगर फिर भी संतुष्ट नहीं है तो बता दे ये दोनों एसयूवी अपने अपने जगह पर बेस्ट है. ऐसे में यह आपके ऊपर है कि आप कौन सी कार खरीदना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें : Mahindra XUV e9 की जल्द मार्केट में होने वाली है धांसू एंट्री, Citroen C5 और Isuzu MU-X को देगी मात, देखें डिटेल

Exit mobile version