Site icon Bloggistan

Citroen eC3 Launch: भारतीय बाजार में जलवा बिखेरने आ रही है ये इलेक्ट्रिक कार,ड्राइविंग रेंज देख हो जायेंगे हैरान

Electric Cars

Citroen C3(Image Source-File Photo)

Citroen eC3 Launch: एक तरफ जहां ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो 2023 शो चल रही है. जिसमे देश विदेश के सभी दिग्गज कंपनियां डीजल, पेट्रोल , सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मॉडल्स को पेश कर रहे हैं. जिसे ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. लगातार मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ते डिमांड के बीच इस बार ऑटो एक्सपो में सभी का ध्यान केवल इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर ही टिकी हुई है.

जिसके कारण, देश के सभी कार निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक मॉडल्स को ग्राहकों के लिए पेश करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. यही वजह है, कि धीरे-धीरे कार निर्माता कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक मॉडल्स को ग्राहकों के लिए लॉन्च कर रही हैं. इसी सेगमेंट में कंपनी ने हाल ही में अपनी Citroen eC3 से पर्दा उठा दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह कार टाटा मोटर्स के Tata Tiago EV को जोरदार टक्कर देगी.. आइए जानते हैं, इस कार की लॉन्चिंग डेट और इसकी खासियत.

बैटरी और ड्राइविंग रेंज डीटेल्स

ARAI के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक कार में 29.2kWh की बैटरी गई है, जो फुल चार्ज में 320 km तक दौड़ेगी. बता दे कि, इस इलेक्ट्रिक कार में इलेक्ट्रिक मोटर 56bhp की पावर और 143Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार की बैटरी डीसी फास्ट चार्ज सपोर्ट करेगी, जो 57 मिनट में इस कार की बैटरी को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर देगी. वहीं 15amp के सॉकेट से लगभग 10 घंटे में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने में सक्षम होगी. यह कार 107 Km/h का रेंज देगी.

Citroen eC3 Price and launching date

कंपनी की तरफ से एक इलेक्ट्रिक कार को लॉन्चिंग डेट की ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन कंपनी ने 22 जनवरी 2023 से ग्राहकों के लिए कार बुकिंग को लेकर हरी झंडी दे दी है. अगर इसकी कीमत की बात की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार की कीमत लगभग 9 लाख रुपए तक हो सकती है. वहीं, यह कार टाटा Tiago को टक्कर देगी. बता दे कि टाटा टियागो ईवी की इंटरोडक्टरी कीमत 8 लाख 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें: Riding Tips:ध्यान से करें बारिश में बाइक की सवारी,नहीं तो भुगतनी पड़ेगी मुसीबत भारी, जानें टिप्स

Exit mobile version