Site icon Bloggistan

Citroen C3 : OMG! इस कार ने लाखों ग्राहकों को कर दिया निराश…लैटिन NCAP क्रैश टेस्टिंग में मिली 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग

Citroen C3

Citroen C3

Citroen C3 : सिट्रोएन की एंट्री-लेवल हैचबैक कार सी3 (Citroen C3) को हाल ही में शानदार लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ पेश किया गया था. जिसके बाद लैटिन एनसीएपी क्रैश टेस्टिंग में इस कार 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. कार को जीरो रेटिंग मिलने से लाखों ग्राहकों को निराशा हुई है. बता दें कार का ब्राज़ील-स्पेक मॉडल भारत-स्पेक C3 के लगभग समान है और दोनों एक ही प्लेटफार्म पर निर्मित हैं. दोनों में कुछ मैकेनिकल अंतर हैं. हालांकि कंपनी ने इसके समानता को लेकर खुलासा नहीं किया है.

Citroen C3

Citroen C3 : कितना मिला है स्कोर

सिट्रोएन C3 को क्रैश टेस्टिंग में एडल्ट पैसेंजर सेफ्टी के लिए 12.21 अंक, चाइल्ड सेफ्टी के लिए 5.93 अंक और पैदल यात्री सुरक्षा के लिए 23.88 अंक मिले हैं. ये स्कोर कुल अंकों का क्रमशः 31%, 12% और 50% है. सेफ्टी एसिस्ट सिस्टम में इस कार को केवल 35% यानि 15 अंक मिले हैं.

ये भी पढ़ें : 115km की रेंज के साथ मार्केट में धमाल मचाने आ रहा Ather 450s, कीमत बस इतनी

मिलते हैं ये सेफ्टी फीचर्स

बात करें Citroen C3 में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें दो फ्रंट एयरबैग, सीटबेल्ट, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और सीट बेल्ट रिमाइंडर मिलता है. जबकि सीटबेल्ट लोड लिमिटर्स, AEB पैदल यात्री, सिटी एंड सब अर्बन सिस्टम, लेन एसिस्ट, स्पीड एसिस्ट सिस्टम और GTR-UN 127 पैदल यात्री की सुरक्षा के लिए फीचर्स नहीं दिए गए हैं. इसके अलावा C3 के बॉडी शेल भी अनस्टेबल पाया गया है.

लैटिन एनसीएपी ने ये क्या कहा दिया

NCAP के अध्यक्ष स्टीफन ब्रोडज़ियाक ने टेस्टिंग की रिजल्ट पर टिप्पणी देते हुए कहा कि “यह शर्मनाक है कि स्टेलेंटिस, जो सस्ती कीमतों पर सुरक्षित कारों को विकसित करना जानती है, जो सिट्रोएन C3 जैसी खराब सुरक्षा क्वॉलिटी वाली कार डिज़ाइन की है. ऐसा करना लैटिन अमेरिकियों के स्वास्थ्य और इंटीग्रिटी के प्रति अपराध माना जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि लैटिन अमेरिकी उपभोक्ताओं के रूप में हम स्टेलेंटिस से यह अपील करते हैं कि वे इसका प्रोडक्शन जल्द से जल्द बंद करें. क्योंकि यह पैसेंजर्स और सड़क पर चल रहे लोगों के लिए खतरा बन सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version