ऑटोCitroen C3 Aircross: इस गाड़ी के टीजर ने बना...

Citroen C3 Aircross: इस गाड़ी के टीजर ने बना दिया तगड़ा माहौल, लुक्स के मामले में सबको देगी मात

-

होमऑटोCitroen C3 Aircross: इस गाड़ी के टीजर ने बना दिया तगड़ा माहौल, लुक्स के मामले में सबको देगी मात

Citroen C3 Aircross: इस गाड़ी के टीजर ने बना दिया तगड़ा माहौल, लुक्स के मामले में सबको देगी मात

Published Date :

Follow Us On :

Citroen C3 Aircross: Citroen इंडिया ने आज 27 अप्रैल को अपकमिंग C3 Aircross का टीजर आधिकारिक तौर पर पेश कर दिया है. कंपनी ने इस एसयूवी को भारतीय कार मार्केट के हिसाब से डिजाइन किया है. Citroen C3 Aircross कार पहले इंडिया में उपलब्ध कराई जाएगी. उसके बाद इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा. ये 7 सीटर एसयूवी बहुप्रतीक्षित रुप से आने वाले कुछ ही महीनों में बाजार में दस्तक देगी. आज हम आपको इस गाड़ी के ही संभावित फीचर्स और कीमत के बारे में बताने वाले हैं.

इन कारों से है टक्कर

Citroen C3 Aircross की टक्कर सीधे तौर पर बाजार में पहले से मौजूद ह्यूंदै क्रेटा और किआ सेल्टोस है. इनके मुकाबले इस अपकमिंग कार की प्राइस रेंज भी कम हो सकती है. ज्ञात हो सिट्रोन पहले से यूरोपीय कार बाजार में इस कार की पहली पीढ़ी की कारों को धड़ल्ले से सेल कर रही है. वहीं अब कंपनी इस मॉडल को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है तो माना जा रहा है कि नई Citroen C3 Aircross पिछली कारों का रिप्लेसमेंट भी हो सकती है. सी 3 को हैचबैक के हिसाब से फिनिश दिया गया है.

ऐसा हो सकता है लुक

कार की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं. जिनके आधार पर यह गाड़ी एसयूवी या रग्ड MPV जैसी स्टाइल के साथ दस्तक दे सकती है. रिलीज हुए टीजर के आधार पर देखें तो इसमें स्प्लिट हेडलैंप सेट अप स्लिम DRL के ऊपर दिखाई दे रहा है. साथ ही मुख्य हेडलैंप युनिट के नीचे वाले बंपर पर फिट की गई है. गाड़ी हैचबैक की अपेक्षा एक अलग लेगआउट के साथ पेश की जा सकती है. गाड़ी में नए बंपर, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग भी कंपनी दे सकती है. रैपराउंड टेललैंप्स और बडे़ व्हील इसमें दिए जा सकते हैं.

ये होंगी अन्य खूबीयां

इस गाड़ी में स्मार्ट फीचर के तौर पर बेहतर कन्नेक्टिविटी की सुविधा, 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक अर्द्ध डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और साथ ही मल्टी फंक्शनल स्टीरियंग व्हील मिलने की उम्मीद है. इस गाड़ी को लंबे व्हीलबेस के साथ लंबी एययूवी को शामिल करने के तौर पर मॉडिफाई किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 236KM के रेंज के साथ बवाल मचाने आ रही Simple One EV Scooter, एक ही झटके में Ola, Ather और Bajaj को कर देगी पस्त

Citroen C3 Aircross का इंजन

आखिर में इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. इंजन 110 BHP की पावर के साथ 190 NM का टॉर्क जनरेट करने की शक्ति के साथ आएगा. साथ ही ये भी संभावना है कि सिट्रोन सी 3 में दो मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्प भी मिल सकते है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you