Site icon Bloggistan

CES Event 2023: इंसानों के रंग के साथ अब कारें भी मिनटों में बदल रही हैं रंग, क्या आपने देखी हैं ऐसी कार? देखें

BMW I-Vision Dee(Twitter Image)

BMW I-Vision Dee(Twitter Image)

CES Event 2023: एक तरफ भारत के ग्रेटर नोएडा में चल रही ऑटो एक्सपो शो चल रही है. जहां देश विदेश की कंपनियां अपने मॉडल्स पेश कर रही है. इसी दौर में अमेरिका के लास वेगास में CES 2023 इवेंट का आयोजन हुआ. इस शो के दौरान एक ऐसी गाड़ी पेश की गई जिसने लोगों के होश उड़ा दिया है.

अब आपके मन में चल रहा होगा कि ऐसा क्या है इस कार में जो लोगों के दिमाग को हिला दिया ? तो आप लोगों को बता दे कि जर्मन लग्जरी कार ब्रांड BMW ने I-Vision Dee के नाम से एक कॉन्सैप्ट कार पेश की, जो पलक झपकते ही अपना रंग बदलती है. ऑटो इंडस्ट्री में बीएमडब्ल्यू कमाल की टेक्नोलॉजी लाया है.जिसे आज तक आपने ना सुना होगा न देखा होगा!

ऑटो इंडस्ट्री को यह कार देगी नई नजरिया

अगर आप भी कोई लग्जरी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह कार आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है. यह कार मिनटों में अपने कई रंग बदलते हैं. यह रात के वक्त रोड पर तहलका मचा देगी. फिलहाल यह एक प्रोटोटाइप है, लेकिन इसकी खासियत देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में यह कार पूरी दुनिया की ऑटो इंडस्ट्री को एक नई दिशा देगी.

कंपनी ने इस कार में प्रोजेक्टिंग ड्राइविंग डेटा फीचर भी दिया है, जो कार की विंडशील्ड पर दिखता है. बीएमडब्ल्यू की फ्यूचरिस्टिक कार थ्री-बॉडी डिजाइन में शोकेस की गई है. इसमें 240 कलर पर बेस्ड पैनल ई-इंक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. हर पैनल में आपको 32 कलर ऑप्शन उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें:Folding Motorcycle: ऑटो सेक्टर ने हासिल की एक और कामयाबी, सीएसई इवेंट में फोल्डिंग मोटरसाइकिल की जबरदस्त एंट्री,जानें

Exit mobile version