Site icon Bloggistan

Car washing: आपकी गलतियों की वजह से आपकी नई कार बन जाएगी कबाड़! कार धोते समय ध्यान रखें ये बातें

Car washing tips

Car washing tips

Car washing: क्या आप भी नई कार लाए हैं, लेकिन कुछ दिनों के इस्तेमाल के बाद वो गंदी हो गई है. आप सोच रहे हैं कि उसे घर पर ही धुल लिया जाए. तो ऐसा करना आपकी कार के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं होगा. अगर आप कार को घर पर धुलते(Car washing tips) हैं, तो कुछ बातें आपको जरूर ध्यान रखनी चाहिए. आपकी कुछ गलतियां आप पर भारी पड़ सकती हैं और आपकी कार खराब हो सकती है. तो चलिए जानते हैं कि किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

Car washing tips

Car washing tips: सनलाइट का रखें ध्यान

कार को धोते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि उसे सीधी धूप में ना धोएं.अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी कार बेरंग होने से बच जाएगी.दरअसल जब आप कार सीधी धूप में धोते हैं तो तेज किरणों की वजह से साबुन जल्दी सूख जाता है.अगर आप अपनी कार को घर पर धोने की सोच रहे हैं तो उसके लिए शाम का समय चुनें.

Car washing tips: डिटर्जेंट या साबुन

अगर आप कार को घर पर धोना चाहते हैं तो हमेशा अच्छी क्वालिटी का डिटर्जेंट इस्तेमाल करें.लो क्वालिटी का डिटर्जेंट आपकी कार को खराब कर देगा.

साफ तौलिए का करें इस्तेमाल

कई बार जब हम कार घर पर धो रहे होते हैं तो कपड़ा जमीन पर गिर जाता है.  ऐसे में उस कपड़े का इस्तेमाल करने से बचें. या फिर अगर कर रहे हैं तो उसे पहले अच्छे पानी से धो लें.क्योंकि जमीन में गिरने की वजह से कपड़े में पार्टिकल्स आ सकते हैं. जिससे कार में स्क्रैच पड़ सकते हैं.

कितना पानी लें

कार को कभी भी तेज धार वाली पाइप से धोने से बचना चाहिए.

कार को कभी भी चलते हुए तेज पानी या सख्त कपड़े के साथ नहीं धोना चाहिए. कार को हमेशा पानी की हल्की फुहारों से धोना चाहिए. इसके लिए हमेशा ऐसे कपड़ों का ही इस्तेमाल करना चाहिए, जो विशेष रूप से कार की सफाई के लिए ही बने होते हैं. इससे आपकी गाड़ी पर स्क्रैच पड़ने की संभावना कम हो जाती है.

ये भी पढ़ेंToyota Land Cruiser: भारत में शुरू हुई इस लग्जरी एसयूवी की डिलीवरी, जानें जबरदस्त खासियत और कीमत

Exit mobile version