Site icon Bloggistan

कम पैसे में धमाल मचा रही है ये Cruiser Bikes, डिजाइन और फीचर्स ऐसे कि सुनते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे, तुरंत जानें

Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350

Cruiser Bikes: वर्तमान समय में बाइक खरीदना कार खरीदने के बराबर हो गया है. आज भारत में बजट के अंदर बाइक मिलना बहुत मुश्किल हो गया है. वहीं, लोग अब ऐसे बाइक को खरीदना पसंद करते हैं जो बेहतर राइड के साथ साथ किफायती भी हो. यही कारण है कि मार्केट में क्रूजर सेगमेंट की बाइक का डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गया है.

Cruiser Bikes

डिमांड बढ़ने के कारण क्रूजर बाइक की कीमत भी दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है, जिससे ग्राहकों को खरीदने में काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में अगर आप भी कम कीमत में किसी अच्छी क्रूजर बाइक के तलाश में है जो कम कीमत के साथ साथ किफायती भी हो, तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम इस लेख में 2 लाख से कम कीमत में मिलने बाइक बाइक के बारे में बताएंगे, जो वर्तमान में मार्केट में धमाल मचा रही है. तो चलिए बिना देर किए इसके बारे में जानते हैं.

Budget Cruiser Bikes:

Bajaj Avenger Street 160

इस लिस्ट में सबसे सस्ती क्रूजर बाइक Bajaj Avenger Street 160 है. जिसकी कीमत 1.12 लाख रुपए से शुरू होती है. इस बाइक को किसी भी हाइट के लोग आराम से चला सकते हैं. इस बाइक को रेट्रो लुक से इंस्पायर्ड होकर डिजाइन किया गया है. इसमें 160 सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 14 बीएचपी का पावर जनरेट करता है. इसमें आगे की तरफ 17 इंच एलॉय व्हील पीछे की तरफ 15 इंच एलॉय व्हील मौजूद है.

Cruiser Bikes : Royal Enfield Hunter 350

मार्केट में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों का तोड़ नहीं है. यह अपने दमदार इंजन के लिए पूरे देश में मशहूर है. इसमें 349cc के इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 20bhp का पावर और 27nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसको कीमत ₹1,69,000 एक्स शोरूम तय की गई है.

ये भी पढ़ें: घर की शान बढ़ाने जल्द आ रही हुंडई की Exeter, कम दाम में मिलेंगे कमाल के फीचर्स और धांसू रेंज, टाटा पंच को देगी मात

Bajaj Avenger Cruz 220

इस लिस्ट में Bajaj Avenger Street 160 के बाद दूसरी सबसे सस्ती बाइक Bajaj Avenger Cruz 220 है. जिसकी कीमत 1.38 लाख रुपए तय की गई है. इसमें 220cc का सिंगल सिलेंडर ऑयल कूल्ड इंजन मौजूद है, जो 18 बीएचपी का पावर और 17 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है. ऐसे में आप इस बाइक को आसानी से अपने कामों के लिए खरीद सकते हैं.साथ ही इसमें कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलता है.

Cruiser Bikes : Yezdi Roadster

इस लिस्ट में सबसे महंगी बाइक Yezdi Roadster है. जिसकी कीमत 2 लाख रुपए है. कम्पनी ने इसमें 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 7300 आरपीएम पर 28 बीएचपी का पावर और 6500 आरपीएम पर 29 न्यूटन मीटर का टॉक जनरेट करने में सक्षम है. वहीं इसका लुक और फीचर्स इतना शानदार है कि देखते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version