Site icon Bloggistan

धांसू लुक और पावरफुल इंजन के साथ जल्द ही मार्केट में धमाल मचाने आ रही है BSA Gold Star 650, जानें कब होंगी इंडिया में इसकी एंट्री

BSA Gold Star 650

BSA Gold Star 650

BSA Gold Star 650 : देश भर में दो पहिए वाहन का डिमांड काफी ज्यादा है. जिस वजह से कंपनियां भी नई नई टेक्नोलॉजी के साथ बाइक्स को पेश कर रही है. जिसे न्यू जेनरेशन काफी पसंद भी कर रहे हैं. बता दें इसी कड़ी में एक और बाइक का नाम शामिल होने वाला है. जी हां! British मोटरसाइकिल कंपनी BSA जल्द ही अपनी धाकड़ बाइक BSA Gold Star 650 को इंडियन टू व्हीलर मार्केट में लॉन्च करने के फिराक में है. इस बाइक में 652 cc का पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो अच्छे अच्छे बाइक को धूल चटाने में सक्षम है. आपको बता दें फिलहाल यह बाइक यूके में बेची जाती है.

BSA Gold Star 650

जिसके बाद अब इसे भारत के सड़को पर देखा गया है. ऐसे में उम्मीद लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बाइक को इंडियन मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि कंपनी के तरफ से इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

इस बाइक से होगा मुकाबला

आपकी जानकारी के लिए बता दें बीएसए गोल्ड स्टार का मुकाबला मौजूदा रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के साथ होने वाला है. वहीं यूके में बिक्री के लिए तय की गई कीमत के हिसाब से भारत में इसकी कीमत में इजाफा देखने को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें: ऑटो मार्केट को हिलाने आ रही है Kia Carnival Facelift, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

धाकड़ इंजन के साथ आयेगी

बीएसए गोल्ड स्टार 652 सीसी क्षमता वाले सिंगल-सिलेंडर, फोर-वाल्व इंजन के साथ आती है. यह इंजन लिक्विड-कूल्ड है, जो 44 बीएचपी और 55 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स की साथ जोड़ा गया है. बता दें, बीएमडब्ल्यू Motorrad ने अपने F650 Funduro के लिए इसी इंजन का इस्तेमाल किया है, इसलिए यह काफी पुराना इंजन है.
वहीं बात रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर की करें तो उसमें 648 सीसी, पैरेलल-ट्विन इंजन मिलता है, जो 46 बीएचपी और 52 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

BSA Gold Star 650: एक नजर इसके हिस्ट्री पर भी

आपकी जानकारी के लिए बता दें 1950 के दशक तक BSA दुनिया का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल ब्रैंड था. किंतु, कुछ कारण वश इसे 1970 के दशक में दिवालिया घोषित कर दिया गया. जिसके बाद 2016 में महिंद्रा ग्रुप ने खरीद लिया. तभी से यह महिंद्रा के स्वामित्व में काम करती है.

BSA Gold Star 650: कब होगी लॉन्च

BSA जल्द ही अपने धांसू बाइक को लॉन्च करने वाली है. वहीं, इसकी कीमत को लेकर बात करें तो बता दें, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 5 लाख रूपये एक्स शो-रूम में मार्केट में पेश किया जाएगा. इसे मार्केट में दिसंबर तक लॉन्च किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ऑटो मार्केट को हिलाने आ रही है Kia Carnival Facelift, दमदार इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version