Site icon Bloggistan

Best 7 seater cars: कम दाम आने वाली ये 7 सीटर कार फीचर्स से आपको कर देंगी हैरान, जान लें खरीदने का हिसाब-किताब

Best 7 seater cars

Best 7 seater cars

Best 7 seater cars: देश में 7 सीटर कारों की डिमांड हमेशा से ही रही है. अधिकतर लोगों की चाहत होती है कि उन्हें किफायती रेंज में बढ़िया फीचर्स वाली 7 सीटर कार हाथ लग जाए. मार्केट में वैसे तो इस सेगमेंट में दर्जनों कार मौजूद हैं लेकिन हम आपके लिए कुछ ऐसी कार लेकर आए हैं. जो 7 सिटिंग कैपिसिटी के साथ आती हैं. साथ ही इनकी किफायती कीमत के साथ फीचर्स भी बुनियादी मिल जाते हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं आपके लिए इस लिस्ट में से कौन सी कार परफेक्ट साबित हो सकती है.

Maruti Suzuki Eeco

मारूति की तरफ से ऑफर की जाने वाली ये चर्चित 7 सीटर कार है. इसको देश की सबसे किफायती कीमत की कारों में शामिल किया जाता है. इसके पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट मार्केट में मौजूद हैं. माइलेज की बात करें तो यह 26 किमी/प्रति घंटा का माइलेज दे सकती है. इसके 7 सीटर वेरिएंट की शुरूआती कीमत 5.42 लाख रुपये से शुरू होती है. इस गाड़ी एक 5 सीटर वेरिएंट भी कंपनी के द्वारा पेश किया जाता है.

Renault Triber

किफायती कारों की लिस्ट में इस कार का प्रमुखता के साथ आता है. यह एक एमपीवी कार है जिसकी सिटिंग क्षमता 7 है. इसमें कंपनी की तरफ से 1.0 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया जाता है. जो 72 पीएस की अधिकतम शक्ति और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. कार फीचर्स के लिहाज से भी फुल पैसा वसूल है. इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप,डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोलस, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाता है. इसमें लगेज रखने के लिए 84 लीटर की क्षमता वाला बूट स्पेस दिया जाता है. इसकी कीमत 5.92 लाख रुपये एक्सशोरूम से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें- Hyundai Exter: लो जी हो गया कन्फर्म! इस दिन ग्रैंड एंट्री मारेगी ये दनदनाती कार, फीचर्स से सबकी कर देगी हालत बेकार

Maruti Suzuki Ertiga

इस गाड़ी की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है. इसे देश के लोगों के द्वारा सबसे ज्यादा प्यार दिया जाता है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है जो 103 पीएस की शक्ति के साथ 137 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है. इसका सीएनजी वेरिएंट भी पेश किया जाता है. जो 26 किमी/प्रतिकिलो का माइलेज दे सकता है. इस 7-सीटर कार की कीमत 8.41 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version