Site icon Bloggistan

Auto Expo 2023: हवा में उड़ने वाली है ये इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत सुनकर उड़ जायेंगे होश

Ultraviolette Bikes(IImage Source-Ultraviolette)

Ultraviolette Bikes(IImage Source-Ultraviolette)

Auto Expo 20223: ऑटो एक्सपो की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में इस बार सभी कंपनियां अपने नए-नए मॉडल्स पेश कर रहे हैं. खास कर, इस शो में ज्यादातर इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश की जा रही है, जो सबका ध्यान अपनी तरफ खींच रही है. इस शो में इलेक्ट्रिक कार से लेकर मोटरसाइकिल और स्कूटर की लाइन लगी हुई है. इन्हीं में से एक बेंगलुरू की कंपनी Ultraviolette भी अपनी सुपर बाइक के मॉडल को पेश किया है.


क्या है इस बाइक की खासियत(what is the Specialty of this Bike)

Ultraviolette ने अपनी सुपरबाइक F77 के दो वैरिएंट ओरिजिनल और रीकॉन को शो किया है. सुपर फीचर्स से लैस ये सिंगल चार्ज में 206 किमी और 307 किमी की रेंज देने में सक्षम है.खास बात यह है कि, यह इलेक्ट्रिक बाइक हवा से भी तेज रफ्तार में अपना सफर तय करती है.

खासकर यह पहाड़ों के बीच से हवा को चीरते हुए निकल जाती है.Ultraviolette के ओरिजनल मॉडल की स्पीड की बात की जाए तो यह 140 km/h की रफ्तार से दौड़ती है वहीं रीकॉन मॉडल की बात करें तो यह ओरिजनल मॉडल से भी ज्यादा यानी 147km/h के स्पीड से दौड़ती है.


फिचर्स और बैटरी(What is the features and battery of this Bike)

Ultraviolette की F77 के ओरिजनल मॉडल में 7.1 kWh की बैटरी कैपेसिटी, तो वहीं Recon में 10.3kWH की बैटरी है.वह यह बाइक स्टैंडर्ड चार्जर से 9 घंटे और बूस्ट चार्जर से 3.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. इस मॉडल की खास बात यह है कि इन पर 8 साल की वारंटी मिलेगी. कंपनी की ये दोनों बाइक तीन कलर प्लाजमा रेड, सुपरसोनिक सिल्वर, और स्टील्थ ग्रे में मिलेगी.


कीमत(Price)

Ultraviolette F77 के ओरिजिनल मॉडल की कीमत 3.80 लाख रुपये और रीकॉन मॉडल की कीमत 4.55 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें: Auto expo 2023: 5 दरवाजों वाली Jimny का बड़ा धमाका, होगा थार से मुकाबला, जानें इसकी खासियत

Exit mobile version