Site icon Bloggistan

Auto Expo 2023: अब चमकेगी डिलीवरी बॉयज की भी किस्मत, मात्रा 5 पैसे में दौड़ेगी ये खास बाइक

Transit electric bike(Image Source-Transit)

Transit electric bike(Image Source-Transit)

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो का आगाज हो गया है. ऐसे में सभी कंपनियां अपनी-अपनी मॉडल्स को पेश कर रही हैं. इसी क्रम में डिलीवरी बॉयज के दिक्कत को देखते हुए एक शानदार इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की गई है. जिसे चलाने में मात्र 5 पैसे का खर्च आएगा.

जब से दुनिया में कोविड-19 महामारी आई हैं, तब से ज्यादा तर कंपनियां ई कॉमर्स सेवाएं देने लगी हैं, और हम धीरे-धीरे इन चीजों पर आश्रित भी होते चले गए. आज दूध, फल, खाना, या कपड़ा सभी को हम मार्केट गए बिना ही खरीदना चाहते हैं. जिसके लिए सभी कंपनियां अब होम डिलीवरी का सुविधा भी दे रही है. इस होम डिलीवरी के सुविधा ने हजारों डिलीवरी बॉयज को रोजगार दिया है.

लेकिन क्या आपको पता हैं ? आपके घर जो Delivery Boys सामान लेकर आते हैं, उनकी कमाई बहुत कम होती हैं? पेट्रोल डीजल के दाम अधिक होने के कारण उनका बचत नही हो पाता है. इन्ही समस्या को ध्यान में रखते हुए नोएडा की Corrit Electric Company ने डिलीवरी का काम करने वालों के साथ-साथ रेहड़ी-पटरी के बिजनेस से जुड़े लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए काम दामों में Transit electric bike (इलेक्ट्रिक बाइक) पेश की है डिलीवरी बॉयज और गर्ल्स के कमाई में बचत करेगा.कंपनी ने इसे तीन रंगों में पेश किया है.


खासियत(Specifications)

इस बाइक की खासियत इसकी पिछली सीट का कस्टमाइजेबल होना है. जिसे अलग अलग ई-कॉमर्स कंपनियां अपने डिलीवरी पार्टनर्स को दे सकती हैं. इस बाइक में एक्स्ट्रा स्पेस भी दिया गया है. वही, यह इलेक्ट्रिक बाइक 250 किलो तक का वजन उठाने में सक्षम है. खरीदने वाले ग्राहक इसकी पिछली सीट को हटाकर जहां उस पर डिलीवरी बॉक्स या बैग को बांध सकते हैं. वहीं रेहड़ी-पटरी वाले इस पर पीछे की तरफ अपना सामान जैसे कि डोसा का तवा, खाने की स्टॉल इत्यादि भी लगा सकते हैं.


चार्जिंग पावर(Charging Power)

ये इलेक्ट्रिक बाइक 2.8 kW की लीथियम आयन बैटरी के साथ आती है, जो सिंगल चार्ज में ये 125 किमी तक दौड़ेगी. वहीं इसे फुल चार्ज होने में करीब साढ़े तीन घंटे का समय लगता है. जिसमें 3 यूनिट बिजली खपत होता है. ऐसे में इसे चलाने में 5 पैसे का खर्च आएगा. इस बाइक की टॉप-स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है. इस बैटरी पर कंपनी की ओर से 3 साल की वारंटी मिलती है. जबकि देश के 50 शहरों में कंपनी की आफ्टर सेल सर्विस भी मौजूद है.


प्राइस(Price)

इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक की ऑनरोड कीमत 85,000 रूपये है. आप इसे हर महीने 4000 रुपए का भुगतान कर डाउन पेमेंट पर भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Auto Expo: गजब: धूम मचाएगा Volvo बस जैसी सिक्योरिटी वाला ये इलेक्ट्रिक रिक्शा, मात्र 50 पैसे में दौड़ेगा एक किलोमीटर

Exit mobile version