Site icon Bloggistan

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो शो में हुई इलेक्ट्रिक कार EV9 की धांसू इंट्री,फीचर्स देख ग्राहकों का सिर चकराया

kia ev9 (Image Source-Google)

kia ev9 (Image Source-Google)

Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 का आगाज हो गया है. इस शो में एक से बढ़कर एक गाड़ी के मॉडल पेश किए जा रहे हैं,जिसे ग्राहक द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. इसी कड़ी में वाहन निर्माता कंपनी kia ने भी अपनी मॉडल EV9 को पेश किया हैं.यह किआ की फ्लैगशिप ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी का फ्यूचर मॉडल है जो लगभग रेंज रोवर जितनी बड़ी होगी. वैश्विक स्तर पर 2023 तक इसको मार्केट में पेश करने की उम्मीद बताई जा रही है.

क्या हैं इस गाड़ी की खासियत

Kia EV9 को रफ एंड अपराइट मॉडल पर डिजाइन किया गया है.नए EV9 में ब्रांड के सिग्नेचर ‘टाइगर नोज’ ग्रिल, ब्लैक्ड-आउट पैनल मौजूद है जो एलईडी लाइट मॉड्यूल और Z- आकार के हेडलैंप क्लस्टर को सपोर्ट करता है. इसमें क्रिस्प लाइन्स, फ्लैट सरफेस और सी-पिलर के बाद शार्प किंक के साथ एक बड़ा सा ग्लासहाउस दिया गया है जो एक अपराइट स्टांस में है.

कैसी हैं कार की फीचर्स और चार्जिंग पावर

रेंज रोवर जैसी दिखने वाली इस इलेक्ट्रिक कार EV9 की लंबाई 4,929mm, चौड़ाई 2,055mm और ऊंचाई 1,790mm है, इसमें 3,100 मिमी का व्हीलबेस है, जो कि इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इस कार में स्पोक-लेस फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, ट्विन-स्क्रीन इंफोटेनमेंट लेआउट से लैस है.

इसके चारों ओर फंकी एंबियंट लाइटिंग से तीन लेयर में लेआउट को डिजाइन किया गया है. इसमें 77.4kWh का बैटरी पैक मौजूद है.जिसे चार्ज होने के मात्र 20 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होता है. अभी तक कंपनी की ओर से इसकी माइलेज की खुलासा नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें: Driving Tips: धुंध में गाड़ी चलाते वक्त भूल कर भी न करें ये गलतियां, वरना पर सकती है भारी,पढ़े

Exit mobile version