Site icon Bloggistan

ये भी जानें: पेट्रोल इंजन के साथ क्यों नहीं आती है टाटा सफारी सहित ये SUV Cars,पढ़ें रोचक कारण

SUV Cars

SUV Cars (File Photo)

SUV Cars: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी किफायती गाड़ियों के लिए जानी जाती है. आज यह ऑटो इंडस्ट्री में नंबर वन का ताज पहकर बैठे हुए हैं. टाटा मोटर्स ने अभी तक कई एसयूवी को मार्केट में पेश किया है, जिसे ग्राहकों द्वारा काफी पसंद भी किया गया है.

SUV Cars (File Photo)

SUV Cars: सफारी और हैरियर मॉडल डीजल इंजन में है मौजूद

टाटा की लोकप्रिय एसयूवी में टाटा Tiago, पंच, सफारी, और हैरियर जैसी कारें शामिल है. लेकिन, कंपनी अपने हर इंजन को ऑल इंजन के ऑप्शन के साथ पेश नहीं करती है. जैसे सफारी और हैरियर मॉडल में सिर्फ डीजल इंजन ही मौजूद है. टाटा इलेक्ट्रिक वाहन को कई सेगमेंट में पेश कर चुकी है तो वहीं कंपनी ने सीएनजी वाहन में भी दुनिया भर में परचम लहराया है.

टाटा मोटर्स मल्टीपल सेगमेंट में अपनी रेंज बढ़ाने की कोशिश में जुटी है. ऐसे में आइए जानते हैं कि टाटा मोटर्स सफारी और हैरियर जैसी एसयूवी को पेट्रोल वर्जन में पेश किया जायेगा या नहीं.

सभी ग्राहकों की मांग पर खड़ा उतरना है मुश्किल

टाटा मोटर्स के मार्केटिंग, सेल्स एंड कस्टमर के वाइस का कहना है कि, हम मानते हैं कि- सफारी और हैरियर जैसी एसयूवी के लिए पेट्रोल इंजन बेहतर विकल्प हो सकता है, यह हमसे चूक हो रही है लेकिन, हर एक ग्राहकों ये उम्मीद पर खड़ा उतरना नामुमकिन है. जब हम मन बनाते हैं तो हमारे पार्टनर और मार्केटिंग पर असर पड़ता है, जिससे काम और भी मुश्किल हो जाता है.

साथ ही ग्राहकों को भी सफारी और हैरियर डीजल इंजन में ही पसंद है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन ग्राहकों को यह एसयूवी पेट्रोल वर्जन में पसंद है उनके लिए इलेक्ट्रिक वर्जन भी विकल्प हो सकता है. आपको बता दें कि कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी से पत्ता उठाया था.

ये भी पढ़ें: Toyota Land Cruiser: भारत में शुरू हुई इस लग्जरी एसयूवी की डिलीवरी, जानें जबरदस्त खासियत और कीमत

Exit mobile version