Site icon Bloggistan

लॉन्च होने से पहले ही चल गया 2023 Kia Seltos का जादू, एडवांस्ड बुकिंग के लिए टूट पड़े लोग,पढ़ें डिटेल

2023 Kia Seltos

2023 Kia Seltos

2023 Kia Seltos: चर्चित कार निर्माता कंपनी किआ के द्वारा पिछले दिनों सेल्टोस का फेसलिफ्ट वर्जन पेश किया गया था. इसकी एडवांस्ड बुकिंग 14 जुलाई से कंपनी की डीलरशिप्स पर होना शुरू हो चुकी है और इसने बुकिंग के मामले में पहले ही दिन रिकॉर्ड बना दिया है. सेल्टोस के लिए 13,429 प्री-ऑर्डर ग्राहकों के द्वारा किए गए हैं. इसकी जानकारी खुद किआ ने शनिवार को दी है. इस खबर में हम इसी चीज के बारे में विस्तार से जान रहे हैं.

एडवांस्ड रिकॉर्ड ने तोड़े रिकॉर्ड

किआ के मुताबिक, इनमें 13,424 में से 1,973 बुकिंग के जरिए पूरी की गई है. ग्राहकों के लिए हाई प्राइमरी वाली डिमांड को देखते हुए इस गाड़ी पर तेजी से काम किया जा रहा है. हमें पूरा भरोसा है ये गाड़ी मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ग्राहकों को बेहद पंसद आएगी. सेगमेंट में जान फूंकने के लिए निश्चित तौर पर ये गाड़ी ग्राहकों की पहली पसंद बनेगी. सेल्टोस के प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि उधोग को स्थापित करने के लिए हर मामले में मानकों को ध्यान में रखा गया है. इसके फेसलिफ्ट वर्जन में पैनोरमिक वर्जन सनरूफ दिया गया है. इसमें 2-एडास की सुविधा भी देखने को मिल जाती है. कुल मिलाकर इसमें 17 स्टैंडर्ड फीचर दिए गए हैं. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें 15 स्टैंडर्ड फीचर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Global NCAP Rating: किसी भी तरह के एक्सीडेंट में सुरक्षित रहने की गांरटी हैं ये कारें, मिली है सेफ रेटिंग, देखें लिस्ट

इंजन और शक्ति

इंजन के विकल्प के तौर पर 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 115 बीएचपी की अधिकतम शक्ति के साथ 144 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. वहीं इसके डीजल इंजन की बात करें तो यह 115 बीएचपी की शक्ति के साथ 253 न्यूटन मीटर का टॉर्क निकालता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वहीं 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स जोड़ा गया है. इसमें डअल क्लच की सुविधा दी गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version